हिमाचलः तस्करों ने मार दी बाइक को टक्कर- फिर पुलिस ने की जांच और 18 लाख के माल संग धरा

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः तस्करों ने मार दी बाइक को टक्कर- फिर पुलिस ने की जांच और 18 लाख के माल संग धरा


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश पुलिस वियाग्रा में पड़ने वाली कीड़ा-बूटी के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। बरामद की हुई जड़ी-बूटी की कीमत 18 लाख रूपए के करीब बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ वन अधिनियम 41 व 42 तथा आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से छानबीन करने में जुटी हुई है। 

यहां पढ़ें क्यों खराब थी किस्मत- खुद के पांव पर मार ली कुल्हाड़ी 

आरोपितों की पहचान 46 वर्षीय मुक्ता बहादुर निवासी बहूजा अपार्टमेंट सप्त ऋषि आश्रम हरिद्वार व 32 वर्षीय खेम चंद निवासी कसोल जिला कुल्लू के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के अनुसार आरोपित जिस कार में ये जड़ी-बूटी ले जा रहे थे, उन्होंने जिले के जामली के पास एक बाइक को टक्कर मार दी थी। जिसकी सूचना बाइक सवार ने सदर थाना को दी। जिसके बाद सदर थाना ने बनेर में तैनात पुलिसकर्मियों को इस बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पंखे से लगाया फंदा और उसपर झूल गया दवा कंपनी के कामगार, जांच शुरू

इस दौरान जैसे ही कार मौके पर पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने कार को जांच के लिए रोका। मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने सदर थाना को इस बारे में सूचित किया। इसके बाद इंस्पेक्टर लेखराज के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जिन्होंने संबंधित कार चालक से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुलिस को कार चालक पर शक हुआ। इस बीच पुलिस ने शक के आधार पर कार की तलाशी ली।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: विदाई के घंटे भर बाद ही बारात संग मायके लौटी दुल्हन, यहां जाने क्या है पूरा मामला

तलाशी के दौरान पुलिस ने कार की पिछली सीट में पड़े एक बैग से कीड़ा-बूटी को बरामद किया। पुलिस ने संबंधित जड़ी-बूटी को कब्जे में लेकर इसकी पहचान वन विभाग व वाइल्ड लाइफ कुल्लू के डीएफओ से करवाई। वहीं, वन विभाग ने इसकी पुष्टि वियाग्रा में पड़ने वाली कीडा जड़ी-बूटी के रूप में की। इसके बाद दोनों तस्करों को अरेस्ट कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

Post a Comment

0 Comments