हिमाचल: स्कूल में कमीशनखोरी का ऑडियो वायरल, लेक्चरर सस्पेंड- प्रिंसिपल भी नपेंगे!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: स्कूल में कमीशनखोरी का ऑडियो वायरल, लेक्चरर सस्पेंड- प्रिंसिपल भी नपेंगे!


सिरमौर: स्कूल निर्माण में कमीशनखोरी के मामले में अब कार्रवाई होनी शुरू हो गई । लेक्चरर हरदीश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, जांच के बाद प्रिसिपल के ऊपर भी गाज गिरने की संभावना जताई जा रही है।

44 लाख का मिला था फंड:

दरअसल, सिरमौर जिला स्तिथ तारूवाला वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को ‘‘उत्कृष्ट पाठशाला’’ के रूप में चयनित किया गया था। इसी आधार पर स्कूल में वयवस्था दुरुस्त करने के लिए 44 लाख का फंड जारी किया गया था। इसमें से 8 लाख रुपए की राशि स्मार्ट कक्षाओं पर खर्च की जानी थी।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट की बैठक हुई संपन्न: सूबे में इस दिन से खुलेंगे स्कूल- करना होगा SOP का पालन

इतनी बड़ी रकम की लेनदेन होते देख स्कूल के कर्मियों का नियत बिगड़ गया और शुरू हुआ कमीशनखोरी का खेल। हालांकि, पूरे प्रकरण का कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिससे सभी का असली चेहरा सामने आया। 

लेक्चरर ने मांगी 20% कमीशन:

मामले के तूल पकड़ते ही शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कड़ी कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं। शिक्षा विभाग के उपनिदेशक कर्मचंद भी स्टाफ सहित स्कूल पहुंच गए। दोपहर तक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा था। इसके बाद ही लेक्चरर को सस्पेंड कर दिया गया । वहीं, स्कूल प्रिंसीपल के खिलाफ कार्रवाई सचिव के स्तर पर ही अमल में लाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल शर्मसार: गंभीर हालत में शादीशुदा महिला बोली- ससुराल वालों ने जबरदस्ती पिलाया जहर

गौरतलब है कि स्मार्ट क्लासरूम के लिए जिन सामानों की खरीद होनी थी। उसके लिए स्कूल के कर्मियों ने दुकानदार से 20 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी। जिसका कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में साफ तौर पर कहा जा रहा है कि हिसाब बनाकर 20 प्रतिशत दे देना या फिर महेश को ये राशि दे दो।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ड्यूटी के दौरान कोरोना से जान गंवाने वाली 2 हेल्थ वर्कर्स के परिजनों को मिले 50-50 लाख

मिली जानकारी के अनुसार स्मार्ट कक्षाओं के लिए सामान व उपकरण सप्लाई हो चुके थे। इन्हें इंस्टॉल करना ही शेष है। फिलहाल बताया ये भी जा रहा है कि सप्लायर को राशि का भुगतान नहीं हुआ है।

Post a Comment

0 Comments