CM जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा तोहफा: कर्मचारियों को 6 प्रतिशत महंगाई भत्ते की घोषणा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

CM जयराम ठाकुर ने दिया बड़ा तोहफा: कर्मचारियों को 6 प्रतिशत महंगाई भत्ते की घोषणा


शिमला/मंडी।
देवभूमि-वीरभूमि हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने खालिस्तान समर्थकों की धमकियों के बीच आज अपने गृह जिले मंडी के सेरी मंच से शान से तिरंगा लहराया। इसी के साथ 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते (डीए) की 6 प्रतिशत किस्त जारी करने की घोषणा की है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डिलवरी के दौरान नवजात के सर पर लगा कट, इतना खून बहा की छोड़ गया दुनिया

अब सूबे के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से मिलेगी महंगाई भत्ते की किश्त जारी की जाएगी। बता दें कि कोविड काल में किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता एक जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक लंबित है। गौरतलब है कि बीते कल ही न्यूज़ 4 हिमालयांस की तरफ से इस तोहफे को लेकर बता दिया गया था कि प्रदेश सरकार यह तोहफा दे सकती है और हमारा अनुमान सही साबित हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल का ड्राइवर जा रहा था सेब की सप्लाई करने: नदी में गिरा ट्रक, जारी है रेस्क्यू

वहीं, इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीरों का बलिदान भुलाया नहीं जा सकता। कोविड काल में भी प्रदेश का विकास नहीं रुका। वैक्सीनशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर है। इसके लिए सभी कोविड वारियर बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला पहला प्रदेश बने, हम इस ओर अग्रसर हैं। सत्ता संभालने के बाद बदले की भावना से काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 50 वर्षीय महिला को स्कूटी ने मारी थी टक्कर, 6 दिन बाद छिन गई जिंदगी

बकौल सीएम जयराम, हिमाचल भाजपा सरकार की पहल जनमंच पूरे देश में सराही गई। प्रदेश में औद्योगिक मीट में 96721 करोड़ के एमओयू साइन हुए। दो माह में 10 हजार की और ग्राउंड ब्रेकिंग करने जा रहे हैं। जिससे औद्योगिक विकास के साथ रोजगार मिलेगा। भारत में जल जीवन मिशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर हैं। कोविड काल मे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में मंडी पहले नंबर पर आया, इसके लिए पीडब्ल्यूडी को बधाई देता हूं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ