हिमाचल में खुलने वाले हैं कॉलेज: केवल 10-12 दिन की है बात- शिक्षा मंत्री ने बताई बड़ी बात

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में खुलने वाले हैं कॉलेज: केवल 10-12 दिन की है बात- शिक्षा मंत्री ने बताई बड़ी बात


शिमला। हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। स्थिति कुछ ऐसी है कि हिमाचल में इन दिनों उत्तर प्रदेश और बिहार जैसी बड़ी जनसंख्या वाले राज्यों से अधिक मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। 

सूबे में बढ़ रहे कोरोना के इन्हीं मामलों की वजह से प्रदेश सरकार को स्कूल खोलने को लेकर लिए गए अपने निर्णय को पलटना भी पड़ा था, जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि प्रदेश के कॉलेजों में एक सितंबर से नियमित कक्षाएं शुरू करने की तैयारी हो रही है।

विद्यार्थियों को मानसिक तौर पर भी कॉलेज आने के लिए तैयार रहना चाहिए

राज्य सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि कैबिनेट से मंजूरी लेने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलेजों में 18 वर्ष आयु से अधिक के विद्यार्थी होते हैं, ऐसे में कॉलेजों में नियमित कक्षाएं खोलने का विचार है। शिक्षा मंत्री ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के 88 फीसदी विद्यार्थियों को वैक्सीन भी लग चुकी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: फ़िल्मी अंदाज में हवा में उड़ी कार और घर पर जाकर अटक गई- दो युवक थे सवार

बता दें कि 16 अगस्त से कॉलेजों में द्वितीय और तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों की कक्षाएं एक सितंबर से शुरू होंगी। इन कक्षाओं को ऑनलाइन ही जारी रखा जाना है या ऑफलाइन शुरू करना है, इसको लेकर जल्द फैसला ले लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: IPS दिवाकर शर्मा ने चिट्टा बेचने वाले कांस्टेबल को किया बर्खास्त, नौकरी से छुट्टी

शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को मानसिक तौर पर भी कॉलेज आने के लिए तैयार रहना चाहिए। यूजीसी ने भी एक सितंबर से कक्षाएं लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस बाबत अंतिम फैसला कोरोना संक्रमण के मामलों की स्थिति को देखने के बाद ही लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments