निगुलसरी में फिर दरका पहाड़: सूबे में बारिश शुरू हुई- पांच जिलों में बाढ़ का खतरा!

Ticker

6/recent/ticker-posts

निगुलसरी में फिर दरका पहाड़: सूबे में बारिश शुरू हुई- पांच जिलों में बाढ़ का खतरा!


शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने कावट ली है। बीते 24 घंटे में राजधानी शिमला समेत सूबे के अलग-अलग जिलों में बारिश हुई है। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसरी में पहाड़ दरकने का सिलसिला नहीं थम रहा है। शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे निगुलसरी के पास पहाड़ी से चट्टानें गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। 

एनएच-5 पर भारी भरकम चट्टानें आने से मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया। इससे मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं। हालांकि इस बाद में साफ़ करा लिया गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहाड़ी से बह रहा दूध जैसा तरल पदार्थ: उमड़ पड़ी भक्तों की आस्था, शुरू हुई पूजा-अर्चना

हिमाचल प्रदेश में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय भागों में 21 अगस्त को भी भारी बारिश की संभावना है। इन भागों में 23 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: धुंध के कारण NH से लुढकी कार खाई में जा समाई- तीन थे सवार, महिला का टूटा दम

प्रदेश भर में 26 अगस्त तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए नेशनल फ्लैश फ्लड गाइडेंस बुलेटिन के अनुसार पांच जिलों कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, किन्नौर और शिमला में 21 अगस्त सुबह 11:30 बजे तक अचानक बाढ़ का खतरा है। ऐसे में लोगों व पर्यटकों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है।

Post a Comment

0 Comments