डॉ राजीव बिंदल ने अपनी ही सरकार पर दागे तीखे सवाल: मंत्री बिक्रम सिंह ने दिया जवाब

Ticker

6/recent/ticker-posts

डॉ राजीव बिंदल ने अपनी ही सरकार पर दागे तीखे सवाल: मंत्री बिक्रम सिंह ने दिया जवाब


शिमला।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में आज मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में एक तरफ जहां कांग्रेस के नेताओं ने मंडी के सांसद राम स्वरुप शर्मा के निधन की जांच कराने के विषय पर हंगामा करते हुए सदन से वॉकआउट कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट का आज होगा आयोजन: यहां पढ़ें रोजगार देने समेत क्या फैसले लेगी सरकार

वहीं, अब खबर आ रही है कि सदन की कार्यवाही के दौरान माकपा विधायक राकेश सिंघा के अलावा बीजेपी के ही नेता अपनी सरकार से सवाल पूछते नजर आए। इसी कड़ी में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और नाहन के भाजपा विधायक डॉ राजीव बिंदल ने अपनी ही सरकार से इन्वेस्टर मीट और प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के संबंध में कडे़ सवाल किए। जिसका जवाब उन्हें उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह द्वारा दिया गया। 

यहां पढ़ें बिंदल ने क्या प्रश्न किया 

डॉ राजीव बिंदल ने अपनी सरकार से ने जानना चाहा कि इन्वेस्टर मीट और इसकी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद हिमाचल प्रदेश में कितने लोगों को उद्योगों में प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में डॉ राजीव बिंदल ने सदन में प्रश्नकाल में सवाल करते हुए कहा कि वह जानना चाहते हैं कि रोजगार सृजन के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में बहुत अच्छी इन्वेस्टर मीट की थी। क्या हिमाचल प्रदेश में रोजगार संभावनाओं के अनुरूप क्या हम तीन बरसों में गए हैं?

यह भी पढ़ें: विधानसभा में हंगामा : कांग्रेस ने सांसद रामस्वरूप शर्मा मामले पर किया वॉकआउट, नाराबाजी भी..

मंत्री बिक्रम सिंह ने डॉ बिंदल को दिया यह जवाब 

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर की बात कर रहे हैं तो 14500 करोड की पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद 70 फीसदी उद्योगों ने अपना काम शुरू कर लिया है। सितंबर महीने में 10 हजार करोड़ की ग्राउंड ब्रेकिंग करने जा रहे हैं। तीन हजार 444 प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में ही स्थापित किए गए। 9,435 लोगों को रोजगार दिया है। इससे भी ज्यादा रोजगार दिया जाएगा। 

डॉ बिंदल ने पूछा दूसरा सवाल उसका इस प्रकार मिला जवाब 

इस पर डॉ राजीव बिंदल ने पूछा कि दोनों ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद अगर 25 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा तो इससे कितना रोजगार प्रत्यक्ष रूप से मिल पाएगा। इस पर मंत्री बोले कि 50 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। 

Post a Comment

0 Comments