हिमाचल में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान: यहां पढ़ें क्या बोले

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान: यहां पढ़ें क्या बोले


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हाल ही में संपन्न हुई, जिसमें सूबे में एक बार फिर से तेज हुए कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की रफ़्तार को मद्देनजर रखते हुए 22 अगस्त तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है। बता दें कि इसके पहले प्रदेश सरकार ने 10वीं, 11वीं और 12वीं तक के स्कूल खोल दी गए थे लेकिन बाद में 69 विद्यार्थियों के संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूलों को एक बार फिर से बंद कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में उपचुनाव: कभी भी किया जा सकता है ऐलान, आयोग ने दिए तैयारी पूरी करने के निर्देश

वहीं, अब प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर का एक बड़ा बयान सामने आया है। सचिवालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा है कि कोरोना मामले इसी तरह बढ़ते रहे तो आने वाले दिनों में स्कूल खोलना मुश्किल होगा। मंत्री ने बताया कि प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में सोमवार से सेकेंड और थर्ड ईयर के विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। पहली सितंबर से फर्स्ट ईयर की कक्षाओं का शैक्षणिक सत्र शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: किन्नौर भूस्खलन के सातवें दिन पूरा हुआ सर्च ऑपरेशन: कुल 28 लोगों की देह हुई बरामद

उन्होंने आगे कहा कि फर्स्ट ईयर के लिए अभी दाखिलों की प्रक्रिया जारी है। जिला स्तर पर विद्यार्थियों की रैंडम टेस्टिंग हो रही है। शिक्षक और गैर शिक्षक नियमित तौर पर स्कूलों में आकर ऑनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं। मंत्री ने आगे कहा कि बीते कुछ दिनों में दोबारा से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। विद्यार्थियों को लेकर सरकार कोई भी जोखिम नहीं उठा सकती है। ऐसे में 22 अगस्त तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। जल्द ही इस फैसले की समीक्षा कर आगामी निर्णय लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments