मंडी से शिमला आ रहे CM जयराम के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, दो बार हुआ असफल प्रयास

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंडी से शिमला आ रहे CM जयराम के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, दो बार हुआ असफल प्रयास


मंडी से शिमला जाते हुए मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हेलीकॉप्टर आपातकाल में बल्ह हलके के ढांगू में उतरा. मुख्‍यमंत्री मंडी के कांगनी हेलीपैड से शिमला जा रहे थे। सीएम के आपात लैंडिंग की जानकारी मिलते ही पायुक्‍त अरिंदम चौधरी सहित अन्‍य प्रशासन तुरंत मौके पर पहुंच गया। अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार मौसम खराब होने के कारण दोबारा उड़ान संभव नहीं है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अचानक से खुल गई पिकअप की खिड़की-बाहर गिरी महिला, छिन गई जिंदगी

बतौर रिपोर्ट्स, सीएम का हेलीकॉप्टर इमरजेंसी में जहां उतारा गया है, वहां पर काफी खुला मैदान है। बताया जा रहा है वहां पहले भी हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई है। बताया गया कि रविवार दोपहर बाद खराब मौसम के कारण सुंदनगर स्थित राजकीय बहुतकनीकी संस्‍थान के खेल मैदान में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग का प्रयास किया। लेकिन मौसम ज्‍यादा खराब होने के कारण पायलट को सफलता नहीं मिल पाई। इसके बाद पायलट तुरंत हेलीकॉप्टर को वापस मंडी की ओर मोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आपदा से घिरे इस जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटके, पढ़ें पूरी डिटेल

इसके बाद बल्‍ह के ढांगू मैदान में लैंडिंग का प्रयास किया, लेकिन यहां भी सफलता नहीं मिली। तूफान चलने के कारण सफलता नहीं मिल पाई। लेकिन दूसरे एटेंपट में पायलट को सफलता मिली। आपात लैंडिंग की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन सहित सीएम सिक्‍योरिटी स्‍टाफ तुरंत हरकत में आ गया व मौके पर पहुंच गया। इसके बाद मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सड़क मार्ग से पूरी सुरक्षा के साथ शिमला के लिए रवाना हो गए हैं। 

Post a Comment

0 Comments