हिमाचल: RD के नाम पर हर माह किस्त लेने वाली महिला एजेंट ने लगा दिया 90 हजार का चूना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: RD के नाम पर हर माह किस्त लेने वाली महिला एजेंट ने लगा दिया 90 हजार का चूना


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश में धोखाधडी के मामलों में हो रही बेतहाशा बढ़ोतरी के बीच सूबे के बिलासपुर जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां स्थित तलाई क्षेत्र के भगतपुर में डाकघर एजेंट का काम करने वाली एक महिला ने अपने गांव की ही एक महिला को 90 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। बताया गया कि महिला एजेंट अपने गांव की महिला से आरडी अकाऊंट खोलने के नाम पर वह उससे प्रतिमाह 1500 रुपए किस्त लेती रही। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर से भागे शादीशुदा महिला और पुरुष ने होटल में निगला जहर- दोनों के हैं 2-2 बच्चे

5 वर्ष बाद आरडी की अवधि पूरी होने पर खुलासा हुआ कि महिला का डाकघर में अकाऊंट ही नहीं खोला गया था। इसके बाद पीड़ित महिला ने इस बारे में पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई लेकिन इसपर कोई भी करवाई नहीं की गई। ऐसे में महिला को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ गया। वहीं, अब खबर आ रही है कि कोर्ट के आदेश पर तलाई थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खड्ड में जा समाई सेब से लदी पिकअप- दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया, एक किशोर पहुंचा अस्पताल

भगतपुर गांव की रहने वाली गंगा ने बताया कि वह और उसका पति मेहनत-मजदूरी करके गुजर-बसर कर रहे हैं। उसके 3 बच्चे हैं। उसी के गांव की एक महिला डाकघर एजेंट का काम करती है। इस एजेंट महिला ने वर्ष, 2013 में उसे 1500 रुपए प्रतिमाह की आरडी खुलवाने को कहा। उसे डाकघर का आरडी अकाऊंट का कार्ड भी दिया। हर माह वह उससे 1500 रुपए किस्त लेकर कार्ड पर एंट्री कर देती थी। शिकायतकर्ता के अनुसार उसकी आरडी की पासबुक भी संबंधित महिला एजेंट अपने पास ही रखती थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: छुट्टी पर घर आया था जवान- ठंड लगने के बाद कंबल ओढ़कर सोया, फिर उठा ही नहीं

2018 में आरडी मच्योर होने पर जब उसने पासबुक मांगी तो वह टालमटोल करने लगी। कई दिन बीत जाने के बाद भी पासबुक न मिलने पर महिला डाकघर गई तो वहां पता चला कि उसके नाम का कोई आरडी अकाऊंट नहीं खोला गया था। वहां यह भी पता चला कि कई अन्य लोगों के साथ भी इस तरह की धोखाधड़ी की गई थी, जिसके चलते उक्त एजेंट की ऑथोराइजेशन रद्द कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खाई में गिरी कार के उड़े परखच्चे- लड़की की चली गई जान, युवक पहुंचा अस्पताल

उसने संबंधित महिला एजेंट से पैसे मांगे लेकिन उसने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया, जिस पर उसने पुलिस में शिकायत की लेकिन वहां पर भी न्याय नहीं मिला। इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने थाना तलाई पुलिस को मामला दर्ज करने के आदेश दिए। डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि तलाई थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की छानबीन की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments