हिमाचल में 'देवता के नाम पर डकैती': जबरन पैसे ऐंठने वाले पकड़ाए, इनोवा से आए थे...

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में 'देवता के नाम पर डकैती': जबरन पैसे ऐंठने वाले पकड़ाए, इनोवा से आए थे...


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश को देवभूमि कहा जाता है। भगवान के नाम पर लोगों की काफी आस्था जुड़ी होती है। ऐसे में कुछ घटिया मानसिकता वाले लोग देवी-देवताओं के नाम पर ठगने का कार्य करते हैं। 

घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत पन्याला के पास आस्था के नाम ठगी का ऐसा ही मामला सामने आया है। कुछ युवा भगवान के नाम पर जबरन पैसा ऐंठ रहे थे। जब इसकी सूचना स्थानीय निवासियों को मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर युवकों को पकड़ा और पुलिस को सूचित किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कार्ड पर छपा था मंत्री राजेंद्र गर्ग का नाम, ऐन मौके पर बदल गया मुख्यातिथि

पुलिस ने जुर्माना लगाकर युवकों को छोड़ दिया। पन्याला शिव मंदिर के पास शुक्रवार सुबह कुछ युवक देवता के नाम पर आने-जाने वाली गाडिय़ों को रुका कर पैसा ऐंठ रहे थे। ऐसे में स्थानीय लोगों को जब युवकों के बारे में सूचना मिली तो लोगों ने मौके पर जा कर उनसे पूछताछ की। 

युवक गुस्सा हो गए। पकड़े गए युवक इनोवा गाड़ी में आए थे। सभी युवकों ने बताया कि वे ऊना के अम्ब से हैं। लोगों को शक हुआ कि पहाड़ों के देवता ऊना साइड नहीं होते हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में भी हुआ है चारा घोटाला: CM जयराम ने खुद रखी घोटाले और गबन की पूरी रिपोर्ट, देखें लिस्ट

ऐसे में लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर जा कर युवकों व गाड़ी को कब्जे में लिया व थाना घुमारवीं ले जाकर पूछताछ की। भगवान के नाम पर गलत ढंग से पैसे ऐंठने व प्राइवेट गाड़ी का प्रयोग करने पर उन्हें जुर्माना डाला गया। उधर, डीएसपी अनिल ठाकुर ने मामले को पुष्टि की है। 

उन्होंने कहा कि युवकों को जुर्माना डाला गया है। साथ में भविष्य में ऐसा दोबारा न करने की हिदायत भी दी गई। देवताओं के नाम पर पैसा ऐंठने का घुमारवीं में यह पहला मामला है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ