हिमाचल की सुनहरी राखियां: बेसहारा बहन को शिक्षा का तोहफा, ड्यूटी पर रहे HRTC कर्मी भाई को प्यार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल की सुनहरी राखियां: बेसहारा बहन को शिक्षा का तोहफा, ड्यूटी पर रहे HRTC कर्मी भाई को प्यार


शिमला।
आज रक्षाबंधन का पर्व हिमाचल प्रदेश समेत पूरे देश में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। आज के दिन जहां बहनों ने अपने भाइयों के हाथों पर राखी बांधकर साथ और रक्षा का प्राण दिलाया। वहीं, आज के दिन सूबे में कुछ सुनहरी राखियां भी बांधी गईं, जिनकी डोर में सिर्फ प्यार और आशीर्वाद ही नहीं बल्कि एक बेहतर ख्याल भी था, जिसने सबका दिल जीत लिया है। 

माता-पिता को खो चुकी बेटी का एडमिशन बीए फर्स्ट ईयर में करवाया

एक तरफ जहां हमीरपुर जिले में रक्षाबंधन के दिन एक अनाथ बच्ची के बारे में सुनकर कुछ युवा उसकी मदद के लिए आगे आए और पहले कॉलेज में बीए फर्स्ट ईयर में दाखिला करवाया फिर उसे किताबें भी खरीदकर दीं। इतना ही नहीं, इन युवाओं ने इस लड़की को मोबाइल भी खरीदकर दिया है, जिससे वह अपनी पढ़ाई को जारी रख सके।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और ट्रक लुढका: लोड कर रखा था सरिया- खाई में समाया, ड्राइवर का हुआ निधन

शिखा के माता-पिता का बचपन में ही देहांत हो चुका है। इसके बाद दादी ही उसकी और उसकी छोटी बहन का एकमात्र सहारा थीं, लेकिन एक माह पूर्व इस लड़की की दादी का भी देहांत हो गया। अब यह लड़की क्षेत्र में ही अपनी बुआ के पास रह रही है। उसकी बुआ भी गरीब परिवार से संबंध रखती हैं। उनकी भी दो बेटियां हैं। उनके पति का भी देहांत हो चुका है। ऐसे में उन्होंने इस बच्ची को रक्षाबंधन का गिफ्ट देने की सोची और जन सहयोग से उसका नादौन कॉलेज में बीए फर्स्ट ईयर में दाखिला करवाया। 

हाईवे किनारे HRTC के चालक ने बंधवाई राखी

वहीं, दूसरी तरफ रक्षाबंधन के मौके पर शिमला-नाहन-देहरादून हाईवे पर रुखड़ी से दिल छू देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां नाइट डयूटी करने के बाद सतीवाला के रहने वाले चालक धनवीर शिमला से लौटे थे। इसके बाद उनकी डयूटी अमृतसर से देहरादून जाने वाली बस में लगी थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: भाई को राखी बांधकर लौट रही बहन हुई हादसे का शिकार, नाजुक हाल में PGI रेफर

ऐसे में गिरिनगर से बहनें नीता देवी व किरण देवी भाई की कलाई पर राखी बांधने आईं। मगर उन्हें भाई ने अपनी डयूटी के बारे में सूचित किया तो हाईवे किनारे कुछ मिनटों के लिए बस रोककर राखी बंधवाने के बहनों के आग्रह को धनवीर नहीं ठुकरा सके। इस दौरान बस में सफर कर रहे यात्रियों ने भी इस दृश्य को अपने मोबाइल में कैद किया। जो सभी के दिल को भा रहा है। 

Post a Comment

0 Comments