हिमाचल: राशन डिपो में सरसों तेल के बाद अब रिफाइंड ऑइल की कीमत भी होगी कम!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: राशन डिपो में सरसों तेल के बाद अब रिफाइंड ऑइल की कीमत भी होगी कम!


शिमला। हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने महंगाई के इस दौर में सूबे के राशन कार्ड होल्डर्स को थोड़ी राहत देते हुए सस्ते राशन की दुकानों में उड़द, चना दाल और सरसों तेल के दाम कम किए हैं। 

जिसके बाद अब खबर सामने आ रही है कि प्रदेश सारकार द्वारा रिफाइंड ऑइल के दाम में भी कमी लाई जाएगी। बतौर रिपोर्ट्स, सूबे में सस्ते राशन की दुकानों पर बिकने वाले रिफाइंड के दाम प्रति लीटर 5 से 10 रूपए तक घट सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में फिर से डराने लगा कोरोना: एक ही जिले में 100 से अधिक केस, जाने पूरे सूबे का हाल

गौरतलब है कि बीते जून में उपभोक्ताओं को 109 रूपए में रिफाइंड दिया गया था। बता दें कि जुलाई और अगस्त में उपभोक्ताओं को राशन दुकानों पर सिर्फ सरसों तेल ही दिया गया। वहीं, अब बताया जा रहा है कि सितंबर महीने में राशन कार्ड होल्डर्स को रिफाइंड देने की भी तैयारी है। 

खाद्य आपूर्ति निगम ने रिफाइंड के टेंडर को लेकर कंपनियों से आवेदन मांगे थे। पांच कंपनियों ने आवेदन किया है। सोमवार को निगम कार्यालय में कंपनियों की टेक्निकल बीड खुलेगी। 

यह भी पढ़ें: किन्नौर में हुआ बड़ा लैंडस्लाइड: नीचे थी ITBP की 4 गाडियां- 40 मजदूरों, पुलिस और होमगार्ड के जवान

जैसा कि आप सबको पता है कि बाजार में रिफाइंड प्रति लीटर 160 से 170 रूपए में मिल रहा है। बता दें कि प्रदेश में 18.5 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं। इन्हें सरकार की ओर से सब्सिडी पर तीन दालें, दो लीटर तेल, चीनी और एक किलो नमक दिया जा रहा है। 

आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध करा रही है। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि रिफाइंड के टेंडर किए गए हैं। सोमवार को टेक्निकल बीड खोली जानी है। 

Post a Comment

0 Comments