हिमाचल के 3 जिले के युवाओं को सेना में सीधी भर्ती पाने का मौका: जानें आवेदन से जुड़ी पूरी अपडेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के 3 जिले के युवाओं को सेना में सीधी भर्ती पाने का मौका: जानें आवेदन से जुड़ी पूरी अपडेट


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश में तीन जिले के युवाओं के लिए सेना की खुली भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। सामने आई ताजा अपडेट के अनुसार इस खुली भर्ती का आयोजन 6 से 16 नवम्बर के बीच मंडी, कुल्लू या लाहुल-स्पीति मैदान में किया जाना तय हुआ है। वहीं, इस भर्ती में इन्हीं तीन जिलों (मंडी, कुल्लू और लाहुल-स्पीति) के युवा भाग ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में गैस सिलेंडर के दाम कितने बदले: यहां क्लिक कर जानें, नई रेट लिस्ट आउट

बता दें कि भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी।डी।), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के लिए चयन किया जाएगा। भर्ती निदेशक कर्नल एम राजाराजन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि इस बार सैनिक ट्रेड मैन पद की भर्ती भी की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि इन तीन जिलों के सैनिक ट्रेडमैन पद के उम्मीदवार की भर्ती एआरओ शिमला की ओर से रामपुर, जुनगा, सोलन या पांवटा साहिब में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी: 50 से अधिक पदों पर भर्ती को मांगे आवेदन, 17 अगस्त है लास्ट डेट

जिला मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के सभी अभ्यर्थियों  को सूचित किया है कि भर्ती में भाग लेने के लिए वे अपना पंजीकरण सेना की वेबसाइट पर 28 अगस्त 2021 तक करें। केवल ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवार को ही भर्ती में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड दिया जाएगा। अभी तक लाहौल-स्पीति जिले के केवल 35 उम्मीदवारों ने ही पंजीकरण किया है। इसके साथ ही भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दें। दलाल केवल गुमराह कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जल शक्ति विभाग में निकली बड़ी भर्ती, इन पदों के लिए करें आवेदन

भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड और पारदर्शी है। जाली प्रमाणपत्र लेकर आने वाल उम्मीदवारों को पुलिस को सौंप दिया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं संबंधी सेवन का दौड़ के बाद परीक्षण भी किया जाएगा। पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्द की जाएगी। अगर कोई भी भर्ती करवाने के लिए रिश्वत मांगता है, तो उसकी सूचना तुरंत भर्ती कार्यालय, मंडी के भर्ती निदेशक अथवा पुलिस को दें।

Post a Comment

0 Comments