हिमाचल विधानसभा: जानें कब भरे जाएंगे नर्सों के 235 पद- HRTC पेंशनर्स को मिलेंगे 204 करोड़

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल विधानसभा: जानें कब भरे जाएंगे नर्सों के 235 पद- HRTC पेंशनर्स को मिलेंगे 204 करोड़


शिमला।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के पांचवें दिन परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि वर्तमान में हिमाचल पथ परिवहन निगम में कुल 6578 पेंशन भोगी हैं। पेंशनरों को 204.53 करोड़ अदायगी शेष है। निगम की वित्तीय स्थिति कोविड-19 के कारण बहुत ज्यादा खराब है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बजरी से लदी पिकअप नदी में गिरी- एक की चली गई जान, एक पहुंचा अस्पताल

मंत्री ने आगे कहा कि इस कारण मासिक वेतन और पेंशन के भुगतान के लिए निगम सरकार पर निर्भर है। अभी वित्तीय स्थिति को देखते हुए डीए, एरियर का भुगतान करना संभव नहीं है। वित्तीय स्थिति ठीक होने पर लंबित भुगतान को प्राथमिकता दी जाएगी। विधानसभा के मानसून सत्र में प्रश्नकाल के दौरान नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने पेंशनरों का मामला उठाते हुए भुगतान एकमुश्त करने की मांग की। 

तीन माह के भीतर स्टाफ नर्सों के 235 पद भरे जाएंगे

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश में तीन माह के भीतर स्टाफ नर्सों के 235 पद भरे जाएंगे। टांडा अस्पताल में विभिन्न विभागों में कुल 1384 पद स्वीकृत हैं। इनमें 537 पद रिक्त हैं। खाली पद भरना एक निरंतर प्रक्रिया है। सरकार इसके लिए प्रयासरत है। विधायक अरुण कुमार के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि टांडा के लिए सीटी स्कैन और एमआरआई मशीन खरीदने के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी गई है। 

Post a Comment

0 Comments