हिमाचल ‌BJP महिला मोर्चा अध्यक्ष पद के लिए राजनीति शुरू, बेटी के लिए दिल्ली घूम आए जल शक्ति मंत्री

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल ‌BJP महिला मोर्चा अध्यक्ष पद के लिए राजनीति शुरू, बेटी के लिए दिल्ली घूम आए जल शक्ति मंत्री

शिमला: हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा में नए अध्यक्ष के नाम को लेकर शुरू हो गई है। मौजूदा अध्यक्षा रश्मिधर सूद को पर्यटन विकास निगम का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अभी वे महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद पर भी बनी हुई हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही संगठन उन्हें इस पद से भारमुक्त करके किसी नए चेहरे को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपेगा। 

इन नामों की है चर्चा:

रश्मि धर सूद को पर्यटन विकास निगम का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही दो नामों की चर्चा चल रही है। पहला नाम है जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी एवं जिला परिषद सदस्या वंदना गुलेरिया का और दूसरा नाम है नगर निगम मंडी की पार्षद सुमन ठाकुर का।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकियों पर पक्ष-विपक्ष एकजुट: मंत्रियों के साथ झंडा फहराएंगे कांग्रेस विधायक

वंदना गुलेरिया मौजूदा समय में प्रदेश महिला मोर्चा की संगठन मंत्री हैं और सुमन ठाकुर मंडी जिला महिला मोर्चा की अध्यक्षा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर हालही में दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से इस संदर्भ में मुलाकात कर चुके हैं और ऐसा भी बताया जा रहा है कि उन्हें वहां से पॉजिटिव रिस्पांस मिला है। 

महेंद्र सिंह ठाकुर दिल्ली भी घूम आए:

वहीं दूसरी तरफ, सुमन ठाकुर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबियों में से एक हैं और ऐसे में उनका नाम भी चर्चा में चल रहा है। सुमन ठाकुर का पॉजिटिव प्वाइंट यह भी है कि उन्हें आरक्षण के चलते नगर निगम का अध्यक्ष बनने का मौका नहीं मिल सका था, जबकि वो इस पद की सबसे प्रवल दावेदार थी।

यह भी पढ़ें: जयराम कैबिनेट का आज होगा आयोजन: यहां पढ़ें रोजगार देने समेत क्या फैसले लेगी सरकार

माना जा रहा है कि संगठन में सुमन ठाकुर का कद बढ़ाने पर विचार चल रहा है। हालांकि, भाजपा की कुछ अन्य नेत्रियां भी अध्यक्ष पद की लॉबिंग में जुटी हुई हैं, लेकिन सबसे प्रवल दावेदारी मंडी जिला से इन दो नेत्रियों की ही मानी जा रही है।

Post a Comment

0 Comments