हिमाचल से तीसरी लहर की शुरुआत! 24 घंटे में यूपी-बिहार और पंजाब से ज्यादा कोरोना केस

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल से तीसरी लहर की शुरुआत! 24 घंटे में यूपी-बिहार और पंजाब से ज्यादा कोरोना केस


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर लगभग-लगभग समाप्त होने के बाद अब एक बार फिर से यह गंभीर महामारी अपने पांव पसारने लगी है। सूबे में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के इन मामलों को कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के संकेत में देखा जा रहा है। प्रदेश में स्थिति इतनी अधिक खराब हो गई है कि यूपी, बिहार, पंजाब जैसे बड़े राज्यों से ज्यादा केस हिमाचल में रिपोर्ट हो रहे हैं। जो कि काफी चिंता का विषय है। 

ये रहा हिमाचल का कल का हाल 

बीते कल हिमाचल प्रदेश में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। वहीं, प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के 333 नए मामले आए हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 244 मरीज ठीक हुए हैं।  

यह भी पढ़ें: पाक PM इमरान को विक्रमादित्य का जवाब: पाकिस्तान डिफ़ॉल्ट रूप से देश है, जल्द विलय होगा

अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 209677 पहुंच गया है। इनमें से 203379 संक्रमित ठीक हो चुके हैं और सक्रिय मामले 2748 हो गए हैं। अब तक 3528 संक्रमितों की मौत हुई है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना की जांच के लिए 15671 सैंपल लिए गए। 

हिमाचल के अलावा अन्य राज्यों में कितने केस आए 

पिछले चौबीस घंटे में उत्तर प्रदेश में 15, मध्य प्रदेश में 8, गुजरात में 17, दिल्ली में 49, हरियाणा में 16 और पंजाब में 80  केस आएं हैं, जबकि अकेले हिमाचल में 333 केस रिपोर्ट हुए हैं। उत्तर भारत में तीसरी लहर की शुरुआत हिमाचल से हुई है। हालांकि, सूबे में अब एंट्री के लिए रैट और आरटीपीसीआर रिपोर्ट जरूरी की गई है लेकिन, बीते 5 चार दिन में हिमाचल में पंद्रह सौ केस आए हैं। अब ऐसे में देखना होगा कि प्रदेश सरकार सूबे में बढ़ते मामलों पर किस तरह का क्या एक्शन लेती है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ