हिमाचल: आपदा से घिरे इस जिले में अब गिरी आसमानी बिजली, 30 से 50 भेडों की चली गई जान

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: आपदा से घिरे इस जिले में अब गिरी आसमानी बिजली, 30 से 50 भेडों की चली गई जान


केलांगः
हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर कुछ इस तरह से बरपा है कि इससे होने वाले नुकसान का अनुमान लगाना भी मुशकिल है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते विभिन्न इलाकों में भूस्खलन तो बाढ़ की वजह से भारी तबाही देखने को मिली है। इस त्रासदी ने कई लोगों की जिंदगियां छीन ली इतना ही नहीं लोगों के आशियाने तक ध्वस्त हो गए। कुदरत के इस कहर से इंसान तो इंसान पर अब जानवर भी नहीं बच पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान: यहां पढ़ें क्या बोले

इसी कड़ी में ताजा मामला प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर का है। गौरतलब है हाल में आई प्राकृतिक आपदाओं का सबसे अधिक दंश किन्नौर जिले के लोगों को झेलना पड़ा है। अब यहां पर बीते सोमवार को जिले स्थित तरांडा के कंडे में आसमानी बिजली गिरने का मामला सामने आया है। जिसकी चपेट में आने से 30 से 50 भेड़ों की मौत हो गई। एक साथ इतनी सारी भेड़ों की मौत के कारण क्षेत्र में अफरा तफरी का महौल बना हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में उपचुनाव: कभी भी किया जा सकता है ऐलान, आयोग ने दिए तैयारी पूरी करने के निर्देश

बता दें कि बीते कुछ दिन पहले जिले स्थित निगुलसरी में पहाड़ी दरकने की वजह से सड़क पर खड़े कई वाहन मलबे की चपेट में आए थे। जिस वजह से कई लोगों को अपनी जान पर से हाथ धोना पड़ गया। वहीं, मलबे में दबे सभी लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा चलाए गए राहत एवं बचाव कार्य को अब समाप्त कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments