हिमाचल: IPS दिवाकर शर्मा ने चिट्टा बेचने वाले कांस्टेबल को किया बर्खास्त, नौकरी से छुट्टी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: IPS दिवाकर शर्मा ने चिट्टा बेचने वाले कांस्टेबल को किया बर्खास्त, नौकरी से छुट्टी


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश में चिट्टा बेचकर खाकी को दागदार करने वाले कांस्टेबल मुनीष धीमान को नौकरी से निकाल दिया गया है। बतौर एसपी अपना पद छोड़ने से पहले आईपीएस अधिकारी दिवाकर शर्मा ने यह तगड़ा एक्शन लेटे हुए कांस्टेबल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। 

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार द्वारा बीते कल 8 पुलिस अधीक्षकों के तबादले आदेश जारी किए गए थे। इन्हीं आदेशों के तहत बिलासपुर के एसपी का भी ट्रांसफर किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डिपुओं पर दाल और सरसों तेल के दाम में हुआ बदलाव, थोड़ी राहत-थोड़ी आफत; जानें

बता दें कि मार्च महीने में नलवाड़ी मेले के दौरान पुलिस कर्मी को लुहणू में चिट्टा बेचते हुए गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद जब मामले की जांच की गई तो इस बात का खुलासा हुआ कि पुलिस कर्मी में यह नशा आरिफ नाम के व्यक्ति से खरीदा था। 

इसके बाद पुलिस द्वारा आरिफ के घर पर दबिश दी गई तो वहां से चिट्टे व अफीम की खेप के अलावा 2 लाख 85 हजार की नकदी की बरामदगी हुई थी। वहीं, इस मामले में कार्रवाई करते हुए कांस्टेबल मुनीष धीमान निलंबित कर विभागीय जांच शुर कर दी गई थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 1 सितंबर से फिर थमेंगे निजी बसों के पहिए, यहां पढ़ें- अब क्या नया माजरा खड़ा हो रहा

अब इसी जांच के आधर पर आईपीएस दिवाकर शर्मा ने मुनीष धीमान को नौकरी से बर्खास्त किया है। एसपी दिवाकर शर्मा ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। 

गौरतलब है कि आईपीएस दिवाकर शर्मा का तबादला पीटीसी डरोह में एसपी के पद पर किया गया है। बता दें कि पुलिस के भीतर अनुशासन व नशाखोरी के खिलाफ आईपीएस दिवाकर शर्मा ने ऊना में भी एसपी रहते हुए कई कड़े कदम उठाए थे।

Post a Comment

0 Comments