हिमाचलः 12 साल से सेवारत मिड डे मील वर्कर को बिना नोटिस के किया आउट, मचा बवाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः 12 साल से सेवारत मिड डे मील वर्कर को बिना नोटिस के किया आउट, मचा बवाल


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के तहत आती माध्यमिक पाठशाला घेंडो में पिछले 12 वर्षों से बतौर मिड डे मील वर्कर सेवाएं दे रही एक महिला को बिना कोई आधिकारिक सूचना के हटा दिया गया, जिसके बाद से ही क्षेत्र में बवाल खड़ा हो गया है। वहीं, इस मसले पर सीटू ने आज मिड डे मील वर्कर के समर्थन में उतरकर जिला प्रारंभिक उपनिदेशक कार्यालय का घेराव किया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय: यहां जानें अगले 48 घंटे का हाल, कब लौटेगा मानसून ?

इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने प्रबंधन व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मसले पर मिड डे मील वर्कर शांता देवी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूली अध्यापकों द्वारा उनसे काम भी करवाया गया और उनको हटा भी दिया गया है। शांता देवी का कहना है कि उन्हें स्कूल बुलाकर उनसे खेला का मैदान साफ करवाया गया इसके साथ ही झाड़ियां काटने को कहा गया। जबकि यह कार्य स्कूल में नियुक्त चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारयों का है। उन्होंने जल्द शिक्षा विभाग से अपनी बहाली की मांग की।  

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अफगानिस्तान में फंसे बेटे ने रात में मां को किया फोन- भारतीय दूतावास में पहुंचे तालिबानी

इस मसले पर जिला कोषाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि प्रबंधन ने मिड डे मील वर्कर को बिना किसी सूचना के निकाल दिया। इतना ही नहीं उसके बदले यहां दूसरे वर्कर को नियुक्त किया गया है। सीटू ने सवाल उठाया कि आखिर किन नियमों के तहत 12 सालों से काम कर रही महिला को स्कूल से हटाया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः कुल एक्टिव मामलों में 433 की उम्र है 18 से कम, एक ही जिले में 147 बच्चे पॉजिटिव

इतना ही नहीं सीटू ने आरोप लगाया कि एसएमसी प्रधान ने अपनी कुछ गलतियों को छिपाने के लिए मिड डे मील वर्कर को निकाला है। साथ ही यहां शिक्षकों द्वारा भी महिला को प्रताड़ित किया जाता था। सीटू ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के भीतर मिड डे मील वर्कर की सेवाओं को बहाल नहीं किया गया, तो सिरमौर जिले के मिड डे मील वर्कर जिला उपनिदेशक कार्यालय व शिमला स्थित निदेशक कार्यालय का भी घेराव करेंगे।

Post a Comment

0 Comments