एक दिन और HRTC की तीन बसों पर मंडराए संकट के बदल: दो जगह चालक बने जीवन रक्षक

Ticker

6/recent/ticker-posts

एक दिन और HRTC की तीन बसों पर मंडराए संकट के बदल: दो जगह चालक बने जीवन रक्षक


शिमला
। हिमाचल प्रदेश के लिए कल का दिन भी हादसों से भरा रहा। सूबे के अलग-जिलों में हादसे पेश आए और लोग घायल हुए। इन हादसों में सबसे ज्यादा खबरें HRTC बसों से जुडी हुई थीं। दरअसल, बीते कल एक ही दिन में इन बसों से जुड़े हुए कुल चार हादसे सामने आए। हालांकि, गनीमत यह कि इन हादसों की वजह से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। हालांकि, इसके बावजूद भी कई लोग घायल हुए। तो आइये एक सर-सरी नजर डाल लेते हैं इन सभी हादसों पर:- 

पहला हादसा: सोलन में निगम की बस के दुर्घटनाग्रस्त, 15 हुए घायल 

यहां पर पट्टा-बरोटीवाला सड़क पर निगम की बस के दुर्घटनाग्रस्त हुई, जिसमें कुल 15 यात्रियों को चोटें आई। हादसे के वक्त यह बस  जोहड़ जी से नालागढ़ जा रही थी, इसी बीच यह गहरी खाई में जा समाई। 

दूसरा हादसा: निगम की एक बस का टूटा पट्टा, ड्राइवर की सूझबूझ आई काम 

सोलन के ही दाड़लाघाट इलाके में यह वाकया पेश आया/ पट्टा टूटते ही एक टायर हवा में झूल गया। इस दौरान चालक ने सूझबूझ के साथ संयम बरतते हुए बस को पैराफिट से टकरा दिया। हादसे के वक्त बस में लगभग 25 सवारियां सफर कर रही थी।

तीसरा हादसा: बस पर आ गिरता विशालकाय पेड़, ड्राइवर ने भांप ली अनहोनी 

नाहन डिपो की एक बस पर विशालकाय पेड़ गिरने से बाल-बाल बचा। यहां चालक ने इस बात को भांप लिया कि कोई अनहोनी हो सकती है। ड्राइविंग के दौरान उसने अपनी पैनी नजर से देखा कि हल्की सी मिट्टी गिर रही है, फौरन ही बस को बैक कर लिया। बस के बैक करने के 5 से 10 सेकेंड के बीच ही पहाड़ी की तरफ से एक पेड़ सड़क के बीचोंबीच आ गिरा। हादसे के वक्त बस में लगभग 54 सवारियां सफर कर रही थी।  इन तीन बसों में कुल 90 से 95 लोग मौजूद रहे होंगे।

Post a Comment

0 Comments