हिमाचल के ट्रक ड्राइवर ने टाला आतंकी हमला: सेना को दी थी आतंकवादी की सूचना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के ट्रक ड्राइवर ने टाला आतंकी हमला: सेना को दी थी आतंकवादी की सूचना


ऊना। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सबकुछ सामान्य करने के लिए सरकार काफी दिनों से प्रयासरत है, लेकिन आतंकी हैं कि सेना की गोली खाए बिना मरने को राजी नहीं हो रहे हैं। ताजा मामला भी जम्मू-कश्मीर का ही है लेकिन यह हिमाचल प्रदेश के एक ट्रक ड्राइवर से भी जुड़ा हुआ है, जिसने श्रीनगर के समीप मीर बाजार में बीते 14 अगस्त को सेना को आतंकी की मौजूदगी के बारे में सेना को अलर्ट कर कई लोगों की जान बचाई है। 

यह भी पढ़ें: एक दिन और HRTC की तीन बसों पर मंडराए संकट के बदल: दो जगह चालक बने जीवन रक्षक

यह ड्राइवर ऊना जिले का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इस ड्राइवर द्वारा यह सूचना दिए जाने के बाद सेना ने मौके पर मोर्चा संभाला। तीन घंटे तक उक्त चालक ने भी ट्रक के पीछे छिपकर जान बचाई। आतंकी और जवानों के बीच हुई इस मुठभेड़ में उसका ट्रक भी क्षतिग्रस्त हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के साधू ने 5000 के लिए त्रिशूल से ले ली महंत की जान; उधार के लिए हुआ था बवाल

जानकारी के मुताबिक़ ट्रक ड्राइवर दिल्ली से बिस्किट की सप्प्लाई लेकर श्रीनगर जा रहा था। इस बीच 14 अगस्त को जिले के ही उसके एक साथी का ट्रक खराब हो गया। इसे वह मीर बाजार के पास ठीक कर रहे थे। इस दौरान उसकी नजर एक आतंकी पर पड़ी। जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत सेना जवानों को दी। इसके बाद आतंकी और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें: निगुलसरी में फिर दरका पहाड़: सूबे में बारिश शुरू हुई- पांच जिलों में बाढ़ का खतरा!

गोलीबारी के बीच मौका पाकर उसका साथी खेतों में जाकर छिप गया, जबकि गोलियां चलने पर हिमाचल का ट्रक ड्राइवर मौके से नहीं निकल पाया। इस दौरान तीन घंटे तक ट्रक के पीछे ही छिपा रहा। वहीं, सेना के जवानों ने भी ट्रक के पीछे से मोर्चा संभाला। तीन घंटे बाद थोड़ा समय पर मिलने पर सेना के जवान ट्रक चालक को सुरक्षित जगह ले गए। सेना के कैंप में दो दिन रहने के बाद वह ऊना लौटा है। मुठभेड़ में ट्रक भी क्षतिग्रस्त होने के कारण अब उसे रिपेयर करवाया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments