हिमाचल वायरल वीडियो: क्या डिपो में मिल रहे प्लास्टिक वाले चावल- पानी में रहे तैर!

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल वायरल वीडियो: क्या डिपो में मिल रहे प्लास्टिक वाले चावल- पानी में रहे तैर!


चंबा:
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां जिले के अंतर्गत आती ग्राम पंचायत सिल्लाघ्राट में एक सरकारी राशन के डिपो में नकली चावल बांटने का आरोप लगा है। इस मामले पर राशन कार्ड उपभोक्ताओं का कहना है कि जो चावल उन्हें सरकारी डिपो से मिले हैं वे पानी में तैर रहे थे। इतना ही नहीं हाथों से दबाने पर भी दब नहीं रहे थे। वहीं, इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के राशनकार्ड होल्डर्स को थोड़ी राहत: इस महीने से एक्स्ट्रा आटा देने का हुआ फैसला

जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि मिलावट वाले चावल साधारण चावलों से अधिक फूल गए हैं। इतना ही नहीं हाथों से दवाए जाने के बाद भी वे टूट नहीं रहे हैं। उपभोक्ताओं द्वारा राशन में हुई मिलावट की सूचना स्थानीय विधायक को भी दी गई। डिपों में मिले चावलों पर उपभोक्ताओं ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि चवालों में कुछ मिलाया गया है। ऐसे चावल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है , इसलिए इसकी जाँच होनी चाहिए।

वीडियो क्रेडिट: पहाड़ प्राइम 

वहीं, इस मामलें की जानकारी मिलते ही जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक ने सैंपलिंग के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही ये भी पता लगाया जा रहा है कि यह राशन कितने उपभोक्ताओं को बाटां गया है | बता दें कि करीब डेढ़ साल पहले भी जिले के संगेड़ गांव में गुणवत्ताहीन आटा वितरित किया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः सांप के काटने से गई अस्पताल के कर्मचारी की जान फिर साथियों ने क्यों जताया मर्डर का शक

वहीं, इस मामले पर पंचायत समिति सदस्य मनोज कुमार ने बताया कि इसकी जाँच करवाई जाएगी। वहीं, इस मामले पर कार्यकारी जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक पुरषोत्तम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला ध्यान में लाया गया है। उन्होंने कहा कि विभागीय टीम मौके पर जाकर सैंपल लेगी और जांच करवाई जाएगी।

Post a Comment

0 Comments