हिमाचल शर्मसार: दहेज़ के दरिंदों ने छीन ली बेटी की जिंदगी, पति व ससुर गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल शर्मसार: दहेज़ के दरिंदों ने छीन ली बेटी की जिंदगी, पति व ससुर गिरफ्तार


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार के मामले कहीं से भी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के मंडी जिले से सामने आया है, जहां पर एक बल्ह घाटी के खांदला गांव की 26 वर्षीय सरोज कुमारी की मौत मामले में उसके माता-पिता ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: युवक ने फेसबुक प्रोफाइल पर लगाई पाकिस्तान के झंडे वाली फोटो, FIR दर्ज

मृतक महिला के माता-पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 306 और 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज करके मृतका के पति अनिल सैनी उर्फ विपन और उसके ससुर कपूर चंद सैनी को गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने मृतक महिला के शव का पोस्टमोर्टम करवाने के बाद उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। मृतक महिला की पहचान 26 वर्षीय सरोज कुमारी के रूप में की गई है। 

अपने पीछे दो मासूम बच्चों को छोड़ गई है महिला 

कोटलू-गलमा गांव निवासी पीड़ित माता-पिता द्रोमति देवी और डाहलू राम ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि, उनकी बेटी को ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर आए दिन प्रताड़ित करते रहते थे। रोजाना मारपीट करते थे। सरोज की शादी 2017 में हुई थी। उसके दो बच्चे भी हैं। परिजनों आरोप है कि आरोपियों ने रविवार को सोरज की हत्या कर दी और अगले दिन मायके वालों को सरोज द्वारा आत्महत्या करने की बात बताई गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के युवकों का तालिबानियों ने पूछा हालचाल, सभी को वतन वापसी का दिलाया भरोसा

परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में दहेज उत्पीड़न और हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। डीएसपी अनिल पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतका के पति और ससुर को आत्महत्या के लिए उकसाने संबंधी मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मामले की जांच जारी है। हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments