हिमाचल के 'आमिर खान' को महंगा पड़ा पाक प्रेम: FB पर लगाईं पाकिस्तानी झंडे संग DP, केस दर्ज

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के 'आमिर खान' को महंगा पड़ा पाक प्रेम: FB पर लगाईं पाकिस्तानी झंडे संग DP, केस दर्ज


बिलासपुर।
हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले और 15 अगस्त के दिन कई जगहों पर पाकिस्तान के झंडे और आई लव पाकिस्तान लिखे हुए गुब्बारे बरामद किए गए। इन मामलों के सामने आने के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा इसे लेकर जांच भी शुरू कर दी गई थी। हालांकि, अभी तक उन मामलों से जुड़ा कोई बड़ा खुलासा नहीं हो सका है लेकिन इस सब के बीच सूबे के बिलासपुर जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के राहुल ने बताया अफगानिस्‍तान का हाल: पैसे-टिकट हो रहे चोरी, एक जगह फंसे 300 भारतीय

दरअसल, यहां पर रहने वाले एक युवक को सोशल मीडिया पर अपना पाकिस्तान प्रेम दिखाना काफी महंगा पड़ गया। हुआ कुछ ऐसा कि स्वारघाट क्षेत्र के रहने वाले आमिर खान नाम के इस युवक ने स्वतंत्रता दिवस पर अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर पाकिस्तान का झंडा लगा अपनी DP अपडेट की थी। जिसका अब उसे खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: हाइवे से पलटे ट्रक के उड़े परखच्चे- पहले साइन बोर्ड उखाड़ा फिर दुकान पर जा गिरा

बिलासपुर के एसपी ने मामला दर्ज करने की पुष्टि की है और कहा मामले की जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया गया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की 153(A) धारा लगाई गई है। इसके तहत तीन साल की सजा का प्रावधान है। धारा के अनुसार, यदि कोई शख्स धार्मिक, जातीय या रंग के आधार पर समाज में भेदभाव या उन्माद फैलाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments