अफगानिस्तान में फंसा हिमाचल का युवा: परिजनों ने CM जयराम को किया फोन

Ticker

6/recent/ticker-posts

अफगानिस्तान में फंसा हिमाचल का युवा: परिजनों ने CM जयराम को किया फोन


शिमला।
बीते कल 15 अगस्त 2021 की सुबह जब भारत में लोग आजादी का जश्न मना रहे थे तब उस वक्त दूर देश तालिबान के लड़ाके अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर घेरा डाल रहे थे। वहीं, अब अफगानिस्तान में तालिबान के लड़ाकों द्वारा राजधानी काबुल पर कब्जा करने के बाद से पैदा हुए माहौल ने हिमाचल के माथे पर भी चिंता की लकीरें डाल दी हैं। इसी कड़ी में सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार हिमाचल प्रदेश का एक युवक भी अफगानिस्तान में फंस गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से सेब लेकर जा रहा ट्रक ट्रेलर से भिड़कर जल उठा: नहीं बचा ड्राइवर- कंडक्टर गंभीर

सीएम जयराम ठाकुर ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक फोन के माध्यम से यह जानकारी मिली है। युवक के परिजनों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को फोन कर मदद की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि परिजनों से युवक के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है। इस संबंध में दूतावास से भी संपर्क किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पेट्रोल पम्प के शौचालय में पड़ा मिला शख्स, कल जाना था विदेश

बकौल सीएम जयराम, युवक को जल्द ही अफगानिस्तान से सुरक्षित निकाल लिया जाएगा। वहीं सीएम ने कहा कि देश के कुछ लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए थे जो कि सुरक्षित वापस आ गए हैं। हालांकि कुछ और लोग भी अभी वहां फंसे हुए। इन लोगों को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार प्रयास कर रही है। जल्द ही सभी सकुशल भारत लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः सेब लेकर जा रही पिकअप टौंस नदी में समाई, एक की बॉडी बरामद- दो हुए लापता

बता दें कि तालिबान ने हालांकि सेना और आम नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया कि किसी से बदला नहीं लिया जाएगा। लेकिन काबुल से बाहर भागने वालों की लाइन लग गई। शहर से बाहर जाने वाली सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम दिखा। लोग तालिबान के शासन में रहने की बजाय शहर छोड़कर भागते हुए दिखे।

Post a Comment

0 Comments