किन्नौर भूस्खलन: लगातार बरस रहे पत्थर- बरामद हुए लोगों की संख्या हुई 20, आज तीन मिले

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

किन्नौर भूस्खलन: लगातार बरस रहे पत्थर- बरामद हुए लोगों की संख्या हुई 20, आज तीन मिले


किन्नौर।
हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर स्थित निगुलसरी के समीप चट्टानों की चपेट में आए वाहनों में दबे लोगों को खोजने का कार्य चौथे दिन भी जारी रहा। शनिवार को दोपहर तक तीन और शव बरामद किए गए हैं। मृतकों की संख्या 20 तक पहुंच गई है। निकाले गए शवों में दो पुरुष और एक महिला का शव है, जिन्हें सीएचसी भावानगर पहुंचाया जा रहा है। चार शव, जो शुक्रवार को मिले, उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल था। 

कल बरामद हुए चार शवों की पहचान ये रही 

काफी कोशिशों के बाद शवों की पहचान नेपाल निवासी सुरेश केसी, राकेश कुमार निवासी सुंगरा, करुणेश कुमारी निवासी रारंग और रविंद्र सिंह ननखड़ी के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: पाक PM इमरान को विक्रमादित्य का जवाब: पाकिस्तान डिफ़ॉल्ट रूप से देश है, जल्द विलय होगा

55 डिग्री के एंगल पर मशीनरी खड़ी कर चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन 

हादसे के बाद लापता लोगों की तलाश बड़ी चुनौती बना हुआ है। 200 मीटर खड़ी चढ़ाई पर सड़क बनाकर दोनों तरफ से लापता लोगों को खोजा जा रहा है। इस बीच घटनास्‍थल पर लगातार भूस्‍खलन का सि‍लसिला भी जारी है। लगातार पहाड़ी से पत्‍थर गिर रहे हैं और नीचे बचाव व राहत दल अभियान में जुटा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से पंजाब जाने वाले ध्यान दें: एंट्री के लिए बदल गए हैं नियम- यहां जाने पूरी डीटेल

इस अभियान को तेज गति देते हुए पत्थरों और मिट्टी के बीच दबे लोगों को खोजने के लिए जिला प्रशासन ने भारी मशीनों और खोजी कुत्तों की भी सहायता ली जा रही है। इस अभियान में पोकलेन मशीन को करीब 55 डिग्री के एंगिल पर पहाड़ी पर चढ़ाकर मलबा हटाया जा रहा है। इससे मलबा हटाने में तेजी आई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ