अफगानिस्तान से आज 90 साथियों के साथ स्वदेश लौटेगा मंडी का नवीन: एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा विमान

Ticker

6/recent/ticker-posts

अफगानिस्तान से आज 90 साथियों के साथ स्वदेश लौटेगा मंडी का नवीन: एयरपोर्ट पर नहीं पहुंचा विमान


मंडी/शिमला।
अफगानिस्तान के काबुल में फंसा हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाट का नवीन ठाकुर 90 साथियों के साथ आज गुरूवार को भारत पहुंचेगा। 150 लोगों को लेकर एक विशेष विमान काबुल से भारत आएगा। शाम सात बजे तक विमान काबुल एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था। नवीन ठाकुर व उसके साथियों को भारतीय दूतावास से बुधवार दोपहर बाद काबुल एयरपोर्ट ले जाया गया था। शाम सात बजे तक विमान न आने की पुष्टि खुद नवीन ठाकुर ने की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल BJP में वर्चस्व की जंग: एक सड़क का दो बार शिलान्यास, पहले MLA ने किया फिर पूर्व MLA ने

भारतीय दूतावास ने नवीन ठाकुर की कंपनी से दस्तावेज का सत्यापन करने के बाद ही दोपहर बाद एयरपोर्ट जाने की अनुमति दी गई। सुबह काबुल एयरपोर्ट पहुंचने पर नवीन ठाकुर को सत्यापन के चलते यूएस आर्मी ने रोक दिया था। नवीन ठाकुर अफगानिस्तान में एक कंपनी में सिक्योरिटी आफिसर पर के पद पर कार्यरत था। उसकी स्वजन से दोपहर बाद बात हुई है। मां पदमा देवी ने नवीन से बात करने की पुष्टि की है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: IPS अधिकारियों का तबादला तो हो गया, अब IAS का किया जाएगा- पढ़ें डीटेल

वह चार दिन से अपने साथियों के साथ काबुल स्थित भारतीय दूतावास में ठहरा हुआ था। नवीन के शुक्रवार सुबह तक घर पहुंचने की उम्मीद है। वहीं सरकाघाट के ही सिक्योरिटी आफिसर राहुल भुरारी ने बताया कि बुधवार देर शाम तक उनके साथ कोई संपर्क दूतावास की ओर से नहीं किया गया है। जब उन्होंने स्वयं दूतावास से जानकारी हासिल की तो उनसे पुन: रिकार्ड मांगा गया। वह तीन बार अपना रिकार्ड दूतावाज को भेज चुके हैं और वहां से दो तीन दिन रुकने के लिए कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम के गृह जिले का हाल: खस्ताहाल सड़क ने छीन ली अधरंग के रोगी की जिंदगी

मंगलवार रात को तालिबान लड़ाकों और कंपनी के अधिकारियों के बीच बैठक हुई है, लेकिन उसकी जानकारी उनको नहीं दी गई है। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि जल्द उनको और अन्य भारतीयों को निकालने का प्रबंध किया जाए। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में हिमाचल प्रदेश के दो युवक फंसे हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments