हिमाचल में पहाड़ी से बह रहा दूध जैसा तरल पदार्थ: उमड़ पड़ी भक्तों की आस्था, शुरू हुई पूजा-अर्चना

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में पहाड़ी से बह रहा दूध जैसा तरल पदार्थ: उमड़ पड़ी भक्तों की आस्था, शुरू हुई पूजा-अर्चना


मंडी।
देवभूमि हिमाचल पर आए दिन होने वाली अनोखी घटनाओं को देव आस्था और दैवीय चमत्कार के साथ जोड़कर देखा जाता रहा है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के मंडी जिले से सामने आया है। यहां द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली चौहार घाटी में रोपा पंचायत के दाडू गांव में पहाड़ी से दूधनुमा तरल पदार्थ निकलना कौतूहल का विषय बना हुआ है। क्षेत्र के लोगों द्वारा इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि यह पदार्थ किसी एक स्थान पर नहीं, बल्कि 6 से 7 स्थानों पर बह रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: धुंध के कारण NH से लुढकी कार खाई में जा समाई- तीन थे सवार, महिला का टूटा दम

हैरान करने वाली बात ये भी है कि जैसे ही यह तरल नीचे बह रही खड्ड पर गिर रहा है तो कुछ दूरी तक बहने के बाद दही की तरह जम भी जा रहा है। इस घटना का पता तब चल सका जब  कुछ लोग मछली पकड़ने के लिए खड्ड किनारे गए थे और इन्होंने ही सबसे पहले इस दूधनुमा तरल पदार्थ को देखा है। इसके बाद इस बात की जानकारी दूसरे लोगों को लगी तो यह खबर आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फ़ैल गई। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने पकड़ी 5 लाख से अधिक की चरस: पुलिस को देख मुड़कर जाना पड़ा महंगा

अब बताया जा रहा है कि लोगों ने यहां धूप आदि जलाकर पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया है। बता दें कि चौहार घाटी के लोगों की देव हुरंग नारायण के प्रति गहरी आस्था है। घाटी में इन्हें सर्वोपरि माना जाता है। इसलिए लोग यहां के घटनाक्रमों को देवता के साथ जोड़कर देख रहे हैं

Post a Comment

0 Comments