मंडी से मजबूत हो रही प्रतिभा सिंह की दावेदारी: राजीव शुक्‍ला की मुलाकात से माना जा रहा तय

Ticker

6/recent/ticker-posts

मंडी से मजबूत हो रही प्रतिभा सिंह की दावेदारी: राजीव शुक्‍ला की मुलाकात से माना जा रहा तय



शिमला/मंडी।
हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव से पहले मंडी लोकसभा सीट के लिए टिकट आवंटन को लेकर कांग्रेस में उथलपुथल काफी ज्यादा बढ़ गई है। कई तरह के कयासों के बीच हिमाचल के पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह की दावेदारी मंडी सीट से कांग्रेस के टिकट के लिए लगातार मजबूत होती जा रही है। 

यह भी पढ़ें: अगस्त का महिना: 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए किस-किस दिन है अवकाश? ये रही लिस्ट

हाल ही में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर द्वारा प्रतिभा सिंह को टिकट देने की पैरवी किए जाने के बाद अब आज खबर सामने आ रही है कि उनका मंडी से चुनाव लड़ना लगभग तय हो गया है। अब हाईकमान इस पर अंतिम फैसला लेगा। इस सीट से वह पहले भी दो बार चुनाव जीत चुकी हैं। प्रत्याशी के तौर पर उनके नाम की चर्चा पिछले काफी दिनों से थी। कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने बीते रविवार को होलीलॉज जाकर प्रतिभा सिंह से मुलाकात की। 

यह भी पढ़ें: BJP चीफ जेपी नड्डा के गढ़ में बगावत: चुनाव में टाल ठोंकने की है तैयारी, पढ़ें रिपोर्ट

इस दौरान विधायक विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे। इस मुलाकात का पूरा फीडबैक राजीव शुक्ला पार्टी हाईकमान के समक्ष रखेंगे। टिकट पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान ही करेगा। सूत्रों की माने तो पूर्व मुख्यमंत्री स्व वीरभद्र सिंह के धड़े के लोगों ने अंदर खाते चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने अब्दुल को दिलाया न्याय: अपनों ने ही जिंदगी छीन कर हादसा जैसा बना दिया था

पार्टी मंडी से प्रतिभा सिंह को सबसे मजबूत दावेदार मान रही है। बैठक में चुनावों को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद अर्की विधानसभा सीट भी खाली हुई है। प्रतिभा सिंह से इस सीट पर भी राय पूछी गई है। संगठन सूत्रों की माने तो कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने दिल्ली में मंडी के कई नेताओं से बात की थी। इसमें युवा नेताओं से लेकर वरिष्ठ नेता से चुनाव का फीडबैक लिया गया था। सभी की राय जानने के बाद ही राजीव शुक्ला होलीलॉज पहुंचे थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: काम को निकली थी बेटी- घर पर नहीं लौटी, परिवार पहुंचा थाने

सोमवार सुबह 11:30 बजे राजीव शुक्ला व सह प्रभारी संजय दत्त पार्टी कार्यालय राजीव भवन पहुंचे। यहां पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का फीडबैक लेंगे। उपचुनाव से पहले होने वाली यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कांग्रेस पार्टी ने उप चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी का कहना है कि चुनाव की घोषणा होने के बाद ही प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments