हिमाचल के युवकों का तालिबानियों ने पूछा हालचाल, सभी को वतन वापसी का दिलाया भरोसा

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के युवकों का तालिबानियों ने पूछा हालचाल, सभी को वतन वापसी का दिलाया भरोसा


शिमला/मंडी।
अफगानिस्तान के काबुल में फंसे हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकाघाट निवासी राहुल और नवीन के परिजन दोनों बेटों की वतन वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ काबुल में राहुल और नवीन भी अपने घर वापस आने के लिए बेताब हुए बैठे हैं। राहुल ने फोन पर हुई बातचीत के दौरान बताया कि मंगलवार को तालिबानी उनके कैंप में आए थे और उनका हाल चाल पूछा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बड़ी ठगी: 59 लाख का चूना, जानें कैसे बीमा पॉलिसी के नाम पर लगाई चपत

इस दौरान तालिबानियों ने उनसे पूछा कि उनको खाने पीने या कोई और दिक्कत तो नहीं है। इसके साथ ही तालिबानियों ने वहां मौजूद सभी लोगों को इस बात का भरोसा भी दिलाया कि उन्हें उनके वतन वापस भेज दिया जाएगा। 

नवीन ने बताया कि मीडिया द्वारा कुछ बातों को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। तालिबानी हमारा ख्याल रख रहे हैं। जल्द ही हम अपने देश पहुंचेंगे। 

यह भी पढ़ें: CM जयराम ने दिखाई झंडी और 150 मीटर की दूरी पर ही बुझ गई फायर ब्रिगेड की गाड़ी

वहीं, काबुल में फंसे सरकाघाट के दोनों युवकों के परिजनों का हालचाल पूछने के लिए प्रशासन की तरफ से मंगलवार को एसडीएम राहुल जैन उनके घर पहुंचे। 

एसडीएम ने परिजनों से बातचीत की और विश्वास दिलाया कि भारत सरकार अपने नागरिकों को वहां से लाने का पूरा प्रयास कर रही है। उन्होंने परिजनों से कहा कि प्रशासन की तरफ से दोनों को वतन वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments