हिमाचल में हुआ तिरंगे का अपमान: शरारती तत्वों ने राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़ कर उल्टा फहरा दिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में हुआ तिरंगे का अपमान: शरारती तत्वों ने राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़ कर उल्टा फहरा दिया


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश समेत पूरे देश में बीते कल 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी स्थानों पर ध्वाजारोहण किया गया। इस दौरान लोगों ने झंड़ा फहरा कर उसके सम्मान में झंड़े को सलामी दी और राष्ट्रगान गाया। इस सब के बीच हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित नाहन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती एक पंचायत से राष्ट्र ध्वज का अपमान किए जाने का मामला सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अस्पताल के महिला वार्ड में घुस रहा था शख्स- रोका गया तो तोड़-फोड़ कर मचाया उत्पात

बता दें कि बनेठी पंचायत में राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहराए जाने की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालांकि जब इस बात का पता पंचायत प्रधान को लगा तो उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को सीधा फहराया। 

इस पूरे मामले पर बनेठी पंचायत की प्रधान वीना शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत द्वारा ध्वज को सीधा फहराया गया था। लेकिन कुछ शरारती तत्वों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़ कर इसे उल्टा कर दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पंचायत में किसी की भी मंशा राष्ट्रीय ध्वज को अपमानित करने की बिल्कुल भी नहीं थी।

यह भी पढ़ें: जब चाहो तब मिलेगा LPG सिलेंडर: पर देना होगा इतने रूपए तक चार्ज, बुकिंग से पहले जानिए नियम

वहीं, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत में कुछ ऐसे लोग हैं जो पंचायत के विकास कार्यों में बाधा डालते रहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बीते कल राष्ट्रीय गान के साथ ध्वजारोहण किया गया। 

पंचायत प्रधान ने बताया कि आजादी के पर्व पर विशेष ग्राम सभा का आयोजन भी हुआ। जिसमें वाटर टेस्टिंग किट की उपयोगिता के बारे में लोगों को बताया गया। उन्होंने बताया कि इन दिनों जल जनित रोग बढ़ जाते हैं। जिसके लिए पानी को पहले टेस्ट किट से जांच कर इस्तेमाल में लाया जाना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments