हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय: यहां जानें अगले 48 घंटे का हाल, कब लौटेगा मानसून ?

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय: यहां जानें अगले 48 घंटे का हाल, कब लौटेगा मानसून ?


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में बीते 2 दिन से मौसम थोडा स्थिर सा है। हालांकि, इसके बावजूद भी सूबे के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश जरूर दर्ज की गई है। वहीं, सूबे के निचले इलाकों में तो तापमान में वृद्धि भी दर्ज की गई है। इसके उलट कुछ इलाकों में खासतौर पर रात के तापमान में काफी गिरावट देखने को मिली है। इसका कारण चोटियों पर हलका हिमपात होना भी बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः अफगानिस्तान में फंसे बेटे ने रात में मां को किया फोन- भारतीय दूतावास में पहुंचे तालिबानी

इसी कड़ी में सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश में अब 19 अगस्‍त तक कुछ जगह बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 20 अगस्‍त से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से अधिकतर स्‍थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी विक्षोभ का असर 24 अगस्‍त तक रहने की उम्‍मीद है। बतौर रिपोर्ट्स, हिमाचल के लिए अगले 48 घंटे राहत भरे हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः कुल एक्टिव मामलों में 433 की उम्र है 18 से कम, एक ही जिले में 147 बच्चे पॉजिटिव

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक इसी तरह के मौसम के बने रहने की संभावना जताई है। 20 अगस्त से मानसून में तेजी आने की संभावना है। 19 और 20 अगस्त को मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में भारी बारिश और अंधड़ का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 और 20 अगस्त को शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें: जयराम सरकार एक्शन में: बदल दिए 26 IPS और 3 HPS, इन जिलों को मिले नए SP

आज मंगलवार को मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेन्द्र पॉल ने बताया कि इस समय मानसून धीमा पड़ा है, लेकिन जल्द ही इसमें तेजी आने के आसार है। उन्होंने बताया कि सितंबर के अंत तक प्रदेश में मानसून के सक्रिय रहने की संभावना है। प्रदेश में अभी दो से तीन दिनों तक धूप खिले रहने के आसार हैं। 

Post a Comment

0 Comments