हिमाचल में स्कूल खोलने की तैयारी के बीच एक ही स्कूल के 16 टीचर पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में स्कूल खोलने की तैयारी के बीच एक ही स्कूल के 16 टीचर पाए गए कोरोना पॉजिटिव


ऊना।
हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच प्रदेश के ऊना जिले से एक बेहद ही परेशान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां स्थित गगरेट क्षेत्र में पढ़ने वाले एक निजी स्कूल के 16 शिक्षक एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वही इन शिक्षकों के संक्रमित पाया जाने की खबर मिलने के बाद इलाके में हड़कंप का माहौल है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचली लड़के ने विधवा से लड़ाया इश्क: शादी की जिद कर होटल में फंदे से झूली प्रेमिका, हुआ अरेस्ट

एक तरफ जहां प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों को खोलने की तैयारी चल रही है। वह इसी कड़ी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूलों में कोरोना टेस्ट करने शुरू कर दी हैं, जिससे विद्यार्थियों में इस संक्रमण के फैलने के खतरे को कम किया जा सके। 

जानें किन क्षेत्रों से ताल्लुक रखते हैं ये शिक्षक 

वहीं, जिले में आयोजित किए गए पहले टेस्ट में ही 16 शिक्षकों का कोरोना संक्रमित पाया जाना काफी चिंता का विषय है। मिली जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को रैपिड एंटीजन के 230 जबकि आरटी पीसीआर के 81 सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए थे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग ने बनाया प्रस्ताव, शिक्षा मंत्री ने भी दिया बड़ा बयान

इन्हीं सैंपल में से कुल 16 शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए सभी शिक्षकों में से 11 गगरेट क्षेत्र, दो होशियारपुर, दो अंब और 1 ऊना से ताल्लुक रखने वाला बताया जा रहा है। वहीं शिक्षकों के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है। 

स्वास्थय अधिकारी ने बताया- अभी किए जाएंगे और भी टेस्ट 

नोडल स्वास्थ्य अधिकारी गगरेट खंड डॉ सुमन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि स्कूलों के खुलने से पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिक्षकों और अन्य स्टाफ के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अस्थि विसर्जित करने जा रहे परिवार की गाड़ी भिड़ी, महिला की गई जान- 3 और थे सवार

वहीं, आज पहले ही दिन में क्षेत्र के एक निजी स्कूल से कोरूना सैंपल एकत्रित किए गए जिसमें से 16 टीचर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉ सुमन ने बताया कि अभी और भी कोरोना सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे और उनकी हिस्ट्री की भी जांच की जाएगी

Post a Comment

0 Comments