हिमाचलः मदद करो सरकार- 20 वर्षों से बीमारियों से ग्रसित है उत्तमचंद, नहीं मिली सरकारी सहायता

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः मदद करो सरकार- 20 वर्षों से बीमारियों से ग्रसित है उत्तमचंद, नहीं मिली सरकारी सहायता


मंडीः
हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों की मदद के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं। लेकिन प्रदेश में कुछ परिवार ऐसे भी हैं जिन्हें अभी तक इन योजनाओं का कोई फायदा नहीं मिला है। जो कहीं ना कहीं सरकार की नाकामी को दर्शाता है। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के मंडी जिले से सामने आया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: स्विफ्ट डिजायर कार में लाखों का नशा ले जा रहे थे युवक- पुलिस ने खेप के साथ किया अरेस्ट

जहां जिले स्थित ग्राम पंचायत रोहांडा के रहने वाले उत्तमचंद पिछले 20 सालों से बीमारियों से ग्रसित होने के कारण घुट-घुट कर जिने के लिए मजबूर हैं। बता दें कि उत्तमचंद के परिवार में उनके अलावा उनकी मां, नानी व पत्नी हैं। खुद वे चलने फिरने में असमर्थ हैं। 

रोजी रोटी चलाने के लिए केवल पत्नी ही है समर्थ 

वहीं, उनकी मां और नानी भी बिस्तर पर हैं। ऐसी स्थिति में केवल उनकी पत्नी ही हैं जो उनके परिवार की रोजी रोटी कमाने का एकमात्र सहारा हैं। बीमारी से ग्रसित होने के कारण उत्तमचंद के लिए अपनी दवाई व घर का खर्चा चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पहाड़ी से टकराकर पलट गई कार- दो युवतियां और एक युवक था सवार

वहीं, सरकार की ओर से उत्तमचंद के परिवार को कोई आर्थिक सहायता मुहैया नहीं करवाई गई है। जिस पर उन्होंने सरकार से मांग की है की उन्हें सरकार की तरफ से दवाइयां और घर चलाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जाए। ताकि इस महंगाई के दौर में वे अपने परिवार का गुजारा कर सके। 

यह भी पढ़ें: HRTC कंडक्टर बना ईमानदारी की मिसाल: नकद-ATM और कागजातों वालों पर्स लौटाया

वहीं, इस मामले पर रोहांडा पंचायत के पूर्व प्रधान प्रकाश चंद और जिला रेजक्रॉस सोसाइटी के सर्व दिले राम द्वारा उत्तम चंद के घर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और जानकारी हासिल की। इस पर प्रकाश चंद और दिले राम ने कहा कि मामले की जानकारी जिला प्रशासन को दी जाएगी ताकि उत्तम चंद की सरकार की ओर से मदद की जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ