हिमाचल में गजब खेल: एक शख्स को दो नामों से जारी कर दी किसान सम्मान निधि

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में गजब खेल: एक शख्स को दो नामों से जारी कर दी किसान सम्मान निधि


हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां स्थित विकास खंड बमसन में एक ही किसान को दो अलग-अलग बैंक खातों में पीएम सम्मान निधि बांटी गई है। एक खाते में किसान का उपनाम कुमार हो तो दूसरे में शर्म। वहीं, हैरानी तो इस बात की है कि दोनों ही खातों की डीटेल में पिता का नाम और घर का पता एक ही दर्शाया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सब्जी लेने गए थे 14 और 11 वर्षीय भाई, नहीं लौटे वापस तो पिता ने पुलिस से मांगी मदद

वहीं, इस मामले का पता चलने के तुरंत बाद राजस्व विभाग ने जांच शुरू कर दी है। विभाग का कहना है कि एक ही व्यक्ति दो अलग-अलग नाम से पीएम किसान सम्मान निधि हासिल करने का अनोखा मामला सामने आया है। जांच कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

पहले ही जिले में 98 लाख से अधिक की राशि डकार चुके हैं फर्जी लोग 

गौरतलब है कि जिले में अपात्र परिवारों ने पीएम किसान सम्मान निधि के करीब 98.40 लाख रूपए डकारने का मामला भी सामने आ चुका है। विभाग ने जांच के बाद करीब 42 लाख रूपए की रिकवरी कर ली है। जबकि राशि को वसूलने की प्रक्रिया जारी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ढांक से लुढ़क गई कार- छोटी सी बच्ची समेत कुल 5 लोग थे सवार

वहीं, ताजा मामले को लेकर जिला राजस्व अधिकारी देवराज भाटिया ने कहा कि अपात्र लोगों से पीएम किसान सम्मान निधि को वसूलने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि एक ही व्यक्ति दो अलग-अलग नाम से सम्मान निधि हासिल करने के मामले की जांच की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments