हिमाचल में दो जगह फटा बादल: फसलें तबाह- आधी रात को गांव छोड़कर भागे लोग

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में दो जगह फटा बादल: फसलें तबाह- आधी रात को गांव छोड़कर भागे लोग


कुल्लूः
हिमाचल प्रदेश में मानसून की विदाई का समय नजदीक आ गया है। बावजूद इसके मानसून का कहर प्रदेश में अभी भी बरकरार है। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण विभिन्न इलाकों में भूस्खलन व बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इस सब के बीच प्रदेश में दो स्थानों पर से बादल फटने की खबर सामने आई है. 


सबसे पहले कुल्लू जिले बुरूआ गांव में देर रात बादल फटने के कारण क्षेत्र के नाले में बाढ़ आ गई। वहीं, दूसरी तरफ अब जिला सिरमौर की नाहन तहसील के एक गांव में सोमवार देर रात बादल फटने से पानी के तेज बहाव में जमीन बह गई हैं। फसलें भी तबाह हुई हैं। 


बादल फटने की वजह से लोगों के घरों में मलबा घुस गया। अचनाक से आए पानी के सैलाब की वजह से रात को गांव में खलबली मच गई। नाले में आई बाढ़ के कारण लोगों की फसलें तबाह हो गई। इतना ही नहीं कुल्लू जिले में सेब के बगीचों को भी काफी क्षति पहुंची है। वहीं, इस बात की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके लिए रवाना हुई। 

तापमान में आई गिरावट के कारण जिले के उपरी इलाकों में हल्की बर्फवारी भी हुई है। भारी बारिश के कारण लाहे गिरने व भूस्खलन के चलते कई मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं। वहीं, इस मामले पर स्थानीय प्रशासन द्वारा लोगों को नदी नालों से दूर रहने को कहा है।


खराब मौसम की वजह से सूबे में पानी और बिजली सप्लाई प्रभावित हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने मंगलवार को प्रदेश के मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा सहित कांगड़ा के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। 26 सितंबर तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

Post a Comment

0 Comments