हिमाचाल कांग्रेस की अटकलों के बीच दिल्ली बुलाए गए CM जयराम: कुर्सी का क्या होगा- बड़ा सवाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचाल कांग्रेस की अटकलों के बीच दिल्ली बुलाए गए CM जयराम: कुर्सी का क्या होगा- बड़ा सवाल


शिमला।
हिमाचल कांग्रेस के नेताओं द्वारा बीते कल से ही इस बात को लेकर बयान दिए जा रहे हैं कि बीजेपी आलाकमान सीएम जयराम ठाकुर के हाथ से प्रदेश की कमान छीनकर किसी और को सौंप सकती है। हाल ही में पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का सीएम बदले जाने के बाद अब एक बार फिर से 'सीएम जयराम की कुर्सी खतरे में है' जैसे बातें की जाने लगी हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से बुरी खबर: दहक उठा मकान- 6, 4 व 2 वर्षीय मासूम सहित पिता जिंदा जले; मां झुलसी

इसी सब के बीच सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली तलब किया गया है। वहीं, बीते कल ही कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा सीएम जयराम को अपनी कुर्सी बचाने की नसीहत दी गई थी। इस सब के बीच दिल्ली से सीएम के लिए आया बुलावा कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। वहीं, इस खबर के सामने अआने के बाद से सूबे का सियासी पारा काफी ज्यादा बढ़ गया है। 

पहले भी लगी थी इस तरह की अटकलें 

गौरतलब है कि इससे पहले जब हिमाचल के पडोसी राज्य उत्तराखंड के सीएम को बदला गया था, उस वक्त भी इस तरह की बातें की जा रही थीं कि सीएम जयराम की कुर्सी खतरे में है। हालांकि, उस वक्त ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: आज से नहीं खुलेंगे छात्रों के लिए स्कूल, सरकार ने जारी की नई तारीख

क्योंकि उत्तराखंड का सीएम बदलने से पहले सीएम जयराम और उत्तराखंड के मौजूदा सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिल्ली बुलाया गया था। जहां पर पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उत्तराखंड के सीएम ने इस्तीफ़ा सौंप दिया था, लेकिन उस वक्त हिमाचल के सीएम जयराम पीएम को हिमाचल आने का न्योता सौंपकर वापस लौट आए थे। 

इस बार सीएम की बदले जाने की संभावनाएं कितनी 

वहीं, इस बार सीएम जयराम ठाकुर को ऐसे वक्त पर दिल्ली तलब किया गया है। जब वे हाल ही में दिल्ली से लौटे हैं। अपने इस दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम ने राष्ट्रपति को हिमाचल आने का आमंत्रण देने के साथ ही साथ बीजेपी चीफ नद्दा समेत अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात भी थी। वहीं, अब बताया जा रहा है कि सीएम जयराम आज दोपहर या शाम के वक्त एक बार फिर नड्डा से मुलाकात करेंगे। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में प्रवासी महिलाएं बनी डकैत: दिनदहाड़े छीन लिया वृद्ध महिला का बैग, पकड़ी गईं

बतौर रिपोर्ट्स, वे इस मुलाकात के दौरान उपचुनाव की तैयारियों पर भी बातचीत करेंगे, क्योंकि भारतीय निर्वाचन आयोग से भी जल्दी चुनाव करवाने के संकेत मिल रहे हैं। सरकार और संगठन के कामकाज तथा अन्य विषयों पर भी चर्चा करेंगे। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाई जा रही अटकलों पर भी लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। हालांकि, आगे क्या होना है यह तो भविष्य ही तय करेगा। 

Post a Comment

0 Comments