CM जयराम इस दिन जाएंगे दिल्ली: जानें क्या है यात्रा का प्रयोजन, लंबित मामलों पर चर्चा संभव

Ticker

6/recent/ticker-posts

CM जयराम इस दिन जाएंगे दिल्ली: जानें क्या है यात्रा का प्रयोजन, लंबित मामलों पर चर्चा संभव


शिमला:
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली जा रहे हैं। आठ सितंबर का उनका दिल्ली प्रवास की तिथि तय हुई है।

केंद्रीय मंत्रियों से भी होगी मुलाकात:

बता दें कि स्वर्णिम हिमाचल के उपलक्ष्य पर होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को निमंत्रण देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली जा रहे हैं। चार दिन दिल्ली में बताने के बाद 12 सितंबर को मुख्यमंत्री वापस शिमला लौटेंगे।


राष्ट्रपति को निमंत्रण देने के बाद मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे और प्रदेश के लंबित मामलों पर चर्चा करेंगे। प्रदेश विधानसभा में 17 सितंबर को विशेष सत्र प्रस्तावित किया गया है। राष्ट्रपति का 16 सितंबर से 20 सितंबर तक शिमला दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान वह विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में शामिल होंगे।

हिमाचल विधानसभा को संबोधित करने वाले होंगे तीसरे राष्ट्रपति:

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच दिन के दौरे पर शिमला आ रहे हैं। राष्ट्रपति 16 सितंबर को शिमला पहुंचेंगे और 20 सितंबर तक यहीं रहेंगे।हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य पर प्रदेश विधानसभा में विशेष कार्यक्रम का आयोजन 17 सितंबर को पूर्वान्ह 11 बजे होगा।


रामनाथ कोविंद हिमाचल विधानसभा को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे। इससे पूर्व 23 दिसंबर 2004 को तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम औैर 24 मई 2013 को प्रणव मुखर्जी ने विशेष सत्र के दौरान सदन को संबोधित किया था।

Post a Comment

0 Comments