हिमाचल: बोर्डिंग स्कूल के बच्चों की बिगड़ने लगी तबियत, जांच में 43 निकले पॉजिटिव

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: बोर्डिंग स्कूल के बच्चों की बिगड़ने लगी तबियत, जांच में 43 निकले पॉजिटिव

मंडी: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के तीसरे लहर की आहात तेज हो गई है। इस लहर में बच्चे महामारी की चपेट में आ रहे हैं। ताजा कोरोना विस्फोट मंडी जिला अंतर्गत एक बोर्डिंग स्कूल में हुआ है।

बच्चों की अचानक खराब होने लगी थी तबियत:

मिली जानकारी के अनुसार मंडी जिला अंतर्गत धर्मपुर के डॉ। विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी बोर्डिंग स्कूल में रह रहे 40 बच्चे और स्टाफ के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी 43 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है और पूरे स्कूल परिसर को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नवजात बच्चे की हत्यारन माँ मामले में नया खुलासा, पहले भी कर चुकी है ऐसा कांड

हालांकि, इन बच्चों का बाहर आना-जाना नहीं होता था। जिस वजह से बच्चों के माध्यम से बाहर के लोगों तक कोरोना नहीं पहुंचा होगा। लेकिन कर्मचारी वर्ग के लोग नियमित तौर पर बाजार आते-जाते रहते हैं। जिस कारण प्रशासन अलर्ट हो गई है।

स्कूल में होती है निःशुल्क पढाई:

बता दें कि शनिवार को बच्चों की तबीयत खराब होने पर उन्हें सिविल हॉस्पिटल धर्मपुर ले जाया गया। जहां इनका कोरोना जांच भी किया गया। जांच में सभी 40 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। 

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूल पहुंच और भी बच्चों के कोरोना जांच कर रही है। रिपोर्ट में अब तक स्टाफ समेत कुल 43 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: देवभूमि की माटी में ही विलीन हो गया हिमाचल का लाल: राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बता दें कि यह बोर्डिंग स्कूल है जहां पर 9वीं से 12वीं कक्षा तक के ही बच्चों को रखा जाता है। अभी यहां पर रह रहे स्टूडेंटस की संख्या 130 है जिनमें छात्र और छात्राएं दोनों ही शामिल हैं। यहां 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा देनी पड़ती है और चयनित स्टूडेंट का 12वीं तक का सारा खर्च निशुल्क रहता है।

Post a Comment

0 Comments