हिमाचल: महीने भर से लापता 23 वर्षीय ज्योति जंगल में लटकी मिली, सड़ गई थी देह; पति अरेस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: महीने भर से लापता 23 वर्षीय ज्योति जंगल में लटकी मिली, सड़ गई थी देह; पति अरेस्ट

मंडी: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां रहने वाली ज्योति नामक महिला जो कि पिछले 1 महीने से गायब बताई जा रही थी अब उसका शव उसके घर के पीछे वाले जंगल से बरामद कर लिया गया है। 

जंगल से बरामद हुआ शव:

मिली जानकारी के अनुसार महिला जोगिंदर नगर उपमंडल के हरबाग क्षेत्र के नकेहड़ गांव की निवासी ज्योति (23 वर्ष) बताई जा रही है। ज्योति बीते 8 अगस्त को ही लापता हो गई थी, जिसके बाद अब जाकर उसका शव जंगल से बुरी तरह सड़ी गली हाल में बरामद किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से लौट रहे दोस्तों ने नहीं मानी साथी की बात: ट्रक से टकराए और चंद मिनटों में टूट गई सांसें

ज्योति के मायके पक्ष की तरफ से जोगिंदर नगर थाना में इस बात को लेकर मामला भी दर्ज कराया गया था और ससुराल वालों पर उसे प्रताड़ित करने के आरोप भी लगाए गए थे। 

गायब होने वाले दिन पति से हुआ था विवाद:

सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार जिस दिन ज्योति लापता हुई थी उस दिन भी उसका अपने पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। वही इस विवाद के बाद से ही उसका कुछ भी पता नहीं चल पा रहा था। 

यह भी पढ़ें: मंडी उपचुनाव नवंबर में करवाने पर चर्चा, लेकिन तब होना असंभव है- कैसे, यहां समझें

इस बीच ज्योति के मायके पक्ष वालों की तरफ से दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद पुलिस द्वारा लगातार ज्योति की तलाश करने का प्रयास किया जा रहा था। लेकिन पुलिस को कहीं से भी सफलता हाथ लगती नहीं नजर आ रही थी। इस दौरान ना तो ज्योति के नंबर पर रिंग जा रहा था और ना ही उसे किसी ने कहीं भी आते जाते हुए देखा था। 

ग्रामीण ने जंगल में देखा शव:

ज्योति के गुमशुदा होने के बाद मायके वालों ने इस बात को लेकर जमकर हंगामा भी किया था। इसी वजह से पुलिस पर भी जल्द से जल्द ज्योति को तलाश करने का दबाव बन रहा था। सबसे पहले ज्योति के शव को जंगल से गुजर रहे गांव के ही एक शख्स ने देखा इसके बाद उसने इस संबंध में पुलिस को भी सूचना दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल घूमने आए पति-पत्नी से कहा- कूपन स्क्रैच करो इनाम मिलेगा, लगा दिया डेढ़ लाख का चूना

मामले की जानकारी मिलने के बाद जोगिंदर नगर थाना पुलिस और अन्य फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर मौके से सबूत भी इकट्ठे किए गए। 

बताया गया कि ज्योति का शव जंगल में एक पेड़ से लटका हुआ था। वही अधिक समय बीत जाने के कारण शव का कुछ हिस्सा सड़ गल कर नीचे बह रहे नाले में भी जा गिरा था। 

पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार:

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार इस बात का पता जांच के बाद ही चल पाएगा की ज्योति ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने ज्योति के पति को धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: स्वागत में नहीं बजा बैंड तो साधु-संत नाराज; BJP विधायक को मांगनी पड़ गई माफ़ी

आरोपी पति का नाम शिवकुमार बताया जा रहा है। डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ज्योति के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। जहां पर फॉरेंसिक टीम द्वारा पोस्टमार्टम करने के बाद उसके शव को परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

डीएसपी द्वारा इस बात का भी दावा किया गया कि पुलिस द्वारा काफी गंभीरता से इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। वही जो भी आरोपी इस मामले में दोषी पाया जाता है उसे सख्त से सख्त सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments