मणिमहेश में किस वजह से जा रही लोगों की जान- पता चला, 2 दिन 4 लोगों का टूटा है दम

Ticker

6/recent/ticker-posts

मणिमहेश में किस वजह से जा रही लोगों की जान- पता चला, 2 दिन 4 लोगों का टूटा है दम


चंबाः
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मणिमहेश के कमल कुंड में बीते दो दिनों में चार लोगों के शव बरामद होने से लोगों में सनसनी मच गई है। आखिरकार अचानक से इतने लोगों की मौत क्यों हो रही है। अब इस कारण का पता चल गया है। 

यह भी पढ़ें: मणिमहेश के कमलकुंड से 2 दिन में मिले चार लोग: थम गई थी सांसें- जांच शुरू

मिली जानकारी के अनुसार बीते दो दिनों से मणिमहेश में लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है। जिस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिस वजह से उंचाई पर ठंड होने व ऑक्सीजन लेवल में कमी होने की वजह से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 

चोरी-छिपे यात्रा पर जा रहे लोग 

बता दें कि ठंड बढ़ने की वजह से मणिमहेश की यात्रा पर रोक लगाई गई है। बावजूद इसके लोग चोरी-छिपे यात्रा पर जा रहे हैं। जिसकी कीमत उन्हें अपनी जान खो कर चुकानी पड़ रही है। वहीं, प्रशासन द्वारा बार-बार लोगों से यही अपील की जा रही है कि वे अपनी जान को जोखिम में डालकर इस यात्रा पर ना जाएं।

यह भी पढ़ें: विक्रमादित्य से पूछ कर काम कर रही BJP आलाकमान, ख़ुफ़िया एजेंसी भी इन्हें ही करती है रिपोर्ट

बता दें कि कमल कुंड में आज तीन शवों के बरामद होने की खबर भरमौर निवासी ऋषभ ने पुलिस को दी थी। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस व पर्वातारोहियों की एक संयुक्त टीम लोगों को रेस्कयू करने के लिए मौके के लिए भेज दी गई थी। वहीं, पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शवों को नीचे लाने के लिए अभी 12 से 13 घंटे लगेंगे। जिसके बाद ही मृतकों की शिनाख्त हो पाएगी।

Post a Comment

0 Comments