हिमाचल के राशन कार्ड धारकों को तोहफा: अब डिपो पर सस्ती चाय भी बेचेगी सरकार- आधा किलो मिलेगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल के राशन कार्ड धारकों को तोहफा: अब डिपो पर सस्ती चाय भी बेचेगी सरकार- आधा किलो मिलेगा


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार अब सूबे के राशन कार्ड धारकों को सस्ते राशन के साथ-साथ हर माह सस्ती आधा किलो ब्रांडेड चाय पत्ती भी उपलब्ध कराने जा रही है। मार्केट रेट की तुलना में इस चाय पत्ती का दाम 20 रूपए तक कम होगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: स्कूल खोलने की तैयारियों के बीच आज 39 छात्र हुए पॉजिटिव, 2 लोगों की गई जान- पढ़ें डीटेल

खाद्य आपूर्ति निगम ने राशन कार्ड धारकों को छाया पत्ती उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में प्रस्ताव तैयार कर प्रदेश सरकार को मंजूरी के लिए भेजा है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले के सचिव सी पाल रासू ने बताया कि खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से चाय पत्ती देने का प्रस्ताव आया है। बाजार मूल्य की अपेक्षा उपभोक्ताओं को सस्ते दामों पर चाय पत्ती देने की योजना है। 

18.5 लाख राशनकार्ड धारकों को मिलेगा लाभ 

बताया जा रहा है कि प्रति राशनकार्ड पर उपभोक्ताओं को 250 ग्राम के दो पैकेट दिए जाने का फैसला प्रदेश सरकार द्वारा लिया जा सकता है। गौरतलब है कि जहां बाजार में ब्राडेंड चाय 110 रूपए की 250 ग्राम मिल रही है। वहीं, खाद्य आपूर्ति निगम इसे 90 से 95 रुपये के बीच राशन कार्ड धारकों को यह चाय पत्ती उपलब्ध कराएगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नगर परिषद् ने बनाई ऐसी गली कि घर में फूट आती है जलधारा, तैरने लगता है सामान

मिली जानकारी के अनुसार खाद्य आपूर्ति निगम की ओर से कंपनी के साथ सीधा संपर्क रहेगा, इसके चलते उपभोक्ताओं को चाय पत्ती सस्ती मिलेगी। हिमाचल में 18.5 लाख राशनकार्ड धारकों को इस नई सुविधा का लाभ देने का ऐलान जल्द ही किए जाने की उम्मीद है। 

Post a Comment

0 Comments