हिमाचल में सरकारी नौकरी का मौका: इस विभाग में 100 पदों पर भर्ती! जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल में सरकारी नौकरी का मौका: इस विभाग में 100 पदों पर भर्ती! जानें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के खेल विभाग में कनिष्ठ कोच के सौ पद भरे जाएंगे। राज्य लोकसेवा आयोग के परामर्श से खेल विभाग ने वीरवार को राजपत्र में कनिष्ठ कोच के भर्ती एवं पदोन्नति नियम अधिसूचित कर दिए हैं। भारतीय खेल प्राधिकरण से जुड़े संस्थान से कोचिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा अनिवार्य किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 12वीं पास के लिए नौकरी: आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ 9 दिन- जानें डीटेल

85 अंकों की लिखित परीक्षा होगी जबकि 15 अंकों का मूल्यांकन विभिन्न मानकों पर होगा। प्रदेश से दसवीं या बारहवीं कक्षा पास करने वाले 18 से 45 वर्ष की आयु वाले आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। खेल विभाग में काफी समय बाद कनिष्ठ कोच के पद भरने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सरकारी नौकरी: भरे जा रहे TGT, JBT और LT के पदों पर भर्ती, जानें डिटेल

राजपत्र में अधिसूचित भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुसार राज्य और राष्ट्र स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भर्ती में अधिमान दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश की रूढ़ियों, रीतियों और बोलियों का ज्ञान होना आवेदकों के लिए जरूरी होगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 100 पदों पर रोजगार का मौका: यहां जानें जॉब की पूरी डीटेल

हिमाचल प्रदेश युवा सेवाएं एवं खेल विभाग में कनिष्ठ कोच को संविदा के आधार पर प्रारंभ में एक वर्ष के लिए लगाया जाएगा। इसे आगे बढ़ाया जाएगा। नियुक्त होने वाले कनिष्ठ कोच को 13900 रुपये वेतन दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की ओर से लिखित परीक्षा ली जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments