हिमाचलः अधिकारियों की गलती का खामियाजा भुगत रही 87 वर्षीय महिला- 28 माह से अंधेरे में जी रही

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः अधिकारियों की गलती का खामियाजा भुगत रही 87 वर्षीय महिला- 28 माह से अंधेरे में जी रही


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले से एक विभागीय लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां क्षेत्र की एक 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला विभागीय अधिकारियों की गलती के कारण पिछले 28 महीनों से अंधेरे में रहने के लिए मजबूर है। बताया जा रहा है कि 2018 में कोर्ट के आदेश के बाद बुजुर्ग महिला के घर का बिजली कनेक्शन कट कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः ट्रक से हुई टक्कर में कार के उड़े परखच्चे- अन्दर बैठे थे दो लोग

मिली जानकारी के अनुसार साल 2007 में गांव की ओडकू नामक बुजुर्ग महिला को राजीव आवास योजना के तहत मकान आवंटित हुआ, जिसके बाद पंचायत द्वारा उक्त महिला के लिए घर का निर्माण करवाया गया। ताकि बुजुर्ग महिला को किसी भी तरह कि परेशानी ना हो। इस बीच एक व्यक्ति ने उक्त महिला के परिवार पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने व घर बनाने का आरोप लगाया। जिसकी छानबीन करवाई गई।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में चोरी हुआ मुर्गा: पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस तो CM हेल्पलाइन में शिकायत- फिर...

इसके बाद यह मामला कोर्ट तक पहुंचा। वहीं, कोर्ट से मिले आदेश के अनुसार विद्युत बोर्ड को महिला के मकान की बिजली काटनी पड़ी, जिस वजह से बुजुर्ग महिला अंधेरे में रहने के लिए मजबूर है। वहीं, अब इस मामले को लेकर यह सवाल भी उठता है कि अगर जमीन सरकारी थी तो राजीव आवास योजना के तहत घर का नकल ततीमा और एनओसी किसने जारी किया।  

सरकारी जमीन पर घर कैसे बना दिया 

वहां, सवाल यह भी उठ रहा है ककि महिला के पास अगर जमीन नहीं थी, तो उसको कौसे राजीव आवास योजना के तहत घर मिल गया और अगर घर मिल भी गया तो उसको सरकारी जमीन में कैसे बना दिया गया। विभागीय अधिकारियों की गलती की वजह से आज महिला बिना बिजली के रहने को मजबूर है। 

यह भी पढ़ें: IGMC पर बड़ा आरोप: दुखियारी मां ने कहा- गलत इंजेक्शन लगाकर ले ली मेरे 7 माह के बच्चे की जान

इस मामले पर विद्युत बोर्ड शाहतलाई के सहायक अभियंता एनएल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला 2018 का है और कोर्ट के आदेश के अनुसार बिजली का कनेक्शन काटा गया है।

Post a Comment

0 Comments