हिमाचल: 4 चार जिलों में बाढ़ के अलर्ट के बीच- तबाही जारी, बस फंसी, मकान में दरारें; गाडियां तबाह

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: 4 चार जिलों में बाढ़ के अलर्ट के बीच- तबाही जारी, बस फंसी, मकान में दरारें; गाडियां तबाह


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के चार जिलों शिमला, चंबा, कांगड़ा और किन्नौर के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को बाढ़ आने का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार को भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में 15 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस सब के बीच सूबे के अलग-अलग इलाकों से इसी मौसम की बेरुखी की वजह से पेश आ रहे हादसों से जुडी ढेरों ख़बरें सामने आई हैं। 

सबसे पहले तो बीती रात रामपुर में हुई भारी बारिश के कारण अधिक भूस्खलन हुआ है, जिससे कई सड़क मार्ग भी बाधित हुए हैं। जानकारी के अनुसार मुख्यालय व आस-पास में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिससे लोगों को भी भारी नुकसान हुआ है।


इसी तरह जिला कुल्लू व लाहौल-स्पीति में गुरुवार रात झमाझम बारिश हुई है। मनाली के समीप 17 मील में भारी बारिश ने नाले में बाढ़ आ गई, जिसके बाद सड़क पर भारी मलबा आ गया। शांगचर के समीप हुए भूस्खलन से एचआरटीसी की बस दलदल में फंस गई जिसके चलते बस कुल्लू नहीं पहुंच पाई।

वहीं, कुल्लू जिला के निरमंड के चायल क्षेत्र में बुधवार रात को भूस्खलन होने से कई घरों में दरारें आई हैं। सोलन के बद्दी व बरोटीवाला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से सड़कों पर पानी जमा हो गया।

Post a Comment

0 Comments