हिमाचल की बेटियों ने पढ़ाई में लड़कों को किया पीछे, टॉप टेन की मेरिट सूची में नौ लड़कियां

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की बेटियों ने पढ़ाई में लड़कों को किया पीछे, टॉप टेन की मेरिट सूची में नौ लड़कियां

शिमला: हिमाचल प्रदेश की बेटियों ने पढाई में एक बार फिर लड़कों को पीछे छोड़ दिया है. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीए अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित किया. टॉप टेन की मेरिट सूची में दस छात्राओं और मात्र एक छात्र ने स्थान हासिल किया है।

कांगड़ा की बेटी ने किया टॉप:

बता दें कि परीक्षा परिणाम 70 फीसदी रहा।  डीएवी कॉलेज कांगड़ा की अंकिता शर्मा ने सर्वाधिक 9.31 सीजीपीए हासिल कर प्रदेश भर में टॉप किया है, जबकि राजधानी शिमला के सेंट बीड्स कॉलेज की छात्राओं ने दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। परीक्षा में कुल 14,954 छात्र अपीयर हुए थे, इनमें से 10,504 ने परीक्षा उर्तीण की है। 

यह भी पढ़ें: बेटे अनुराग के साथ वीरभद्र सिंह के घर पहुंचे पूर्व सीएम धूमल, परिवार के प्रति व्यक्त की संवेदना

सेंट बीड्स कॉलेज की छात्रा आंचल शर्मा ने 9.26 सीजीपीए के साथ दूसरा जबकि गौरी शर्मा ने 9.16 सीजीपीए के साथ तीसरा स्थान पाया है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने कहा कि बीए अंतिम वर्ष की परीक्षा समाप्त होने के एक माह पांच दिन के बाद विवि ने यह परिणाम घोषित किया है। इस कोर्स में सबसे अधिक 1,111 छात्र-छात्राओं की कंपार्टमेंट आई है और 281 फेल हुए हैं।

इन लड़कियों ने किया कमाल:

डिग्री कॉलेज करसोग की छात्रा हेम लता ने 9.07 सीजीपीए के साथ चौथा, जवाहर लाल नेहरू डिग्री कॉलेज हरिपुर की भावना ने 9.03 सीजीपीए के साथ पांचवां स्थान पाया है। 

डिग्री कॉलेज बंगाणा की रिया शर्मा ने 9.02 सीजीपीए के साथ छठा, करसोग कॉलेज के रोहन कपूर ने 8.99 सीजीपीए के साथ सातवां, डीएवी कांगड़ा की इंदु बाला ने  8.98 सीजीपीए के साथ आठवां..

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सड़कों पर निकलीं राष्ट्रपति की बेटी, आम लोगों को नहीं होने दी कठिनाई, देखें तस्वीर

जबकि धर्मशाला डिग्री कॉलेज की विशा थापा और राजधानी शिमला के आरकेएमवी की सुष्मिता रॉय ने संयुक्त रूप से 8.97 सीजीपीए के साथ मेरिट में नवां स्थान पाया, जबकि डीएवी कांगड़ा की वैशाली ने 8.87 सीजीपीए के साथ दसवां स्थाना पाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ