हिमाचलः बिजली के तारों में लिपट गया गजराज- करंट के झटकों ने छीन ली जिंदगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचलः बिजली के तारों में लिपट गया गजराज- करंट के झटकों ने छीन ली जिंदगी


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले स्थित पांवटा साहिब के अतंर्गत पड़ते केदारपुर से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है। जहां देर रात करंट लगने की वजह से एक व्यस्क हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी । 

यह भी पढ़ें: वाह हिमाचल पुलिस! घायल को इलाज नहीं, दिया थप्पड़ और चालान

घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां वन विभाग की टीम ने पहुंचकर हाथी के शव को चादर से ढक दिया। मिली जानकारी के मुताबिक देर रात करीब तीन बजे कुछ स्थानीय मजदूर यहां से गुजर रहे थे। 

पोल्ट्री फार्म के लिए लगाई थी बिजली की लाइन 

इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में एक बड़े हाथी को सोया हुआ पाया। वहीं, काफी देर बीत जाने के बाद भी जब हाथी ने कोई हलचल नहीं कि तो वह घबरा गए। जिसके बाद वे उसके समीप गए तो उन्होंने देखा की हाथी बिजली की तारों से लिपटा हुआ था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मां ने अपने 8 साल के बेटे संग निगल लिया जहर- खुद तो मर गई, बच्चे का हाल नाजुक

इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएफओ वन विभाग पांवटा साहिब ने बताया कि नजदीक में एक पोल्ट्री फार्म है जिसके लिए बिजली की लाईन जा रही है। हालांकि इसकी उंचाई ठीक ही है लेकिन हाथी व्यस्क है इसलिए संभावना है कि वह लाईन की चपेट में आ गया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दो जगह फटा बादल: फसलें तबाह- आधी रात को गांव छोड़कर भागे लोग

उन्होंने कहा कि इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है और देहरादून वन्यप्राणी विभाग की फोरेंसिक टीम भी आने वाली है।  वहीं, बारिश मे हाथी का शव गल न जाए इसलिए इसे ढक दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments