हिमाचल: मां ने अपने 8 साल के बेटे संग निगल लिया जहर- खुद तो मर गई, बच्चे का हाल नाजुक

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: मां ने अपने 8 साल के बेटे संग निगल लिया जहर- खुद तो मर गई, बच्चे का हाल नाजुक


कांगड़ा,
हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रहे आत्महत्या के मामले के बीच सूबे के कांगड़ा जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 

यहां स्थित थाना बैजनाथ के अंतर्गत एक मां एन अपने 8 साल के मासूम बच्चे के साथ जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसका अंजाम यह हुआ कि महिला की जान चली गई। वहीं, मासूम बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दो जगह फटा बादल: फसलें तबाह- आधी रात को गांव छोड़कर भागे लोग

इस वक्त बच्चे का इलाज टांडा मेंडिकल कॉलेज में चल रहा है। इस मामले का खुलासा तब हो सका जब पुलिस थाना बैजनाथ में पंचरुखी ब्लॉक के उपाध्यक्ष विजय कुमार ने महिला द्वारा यह कदम उठाए जाने की सूचना दी। 

उन्होंने पुलिस को बताया कि शिव रजनी (35) पत्नी भाग सिंह निवासी नौरी की जहर खाने से मृत्यु हो गई है। मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले तो घटनास्थल का जायजा लिया। 

ससुर ने खुद ही पूरी मामले के बारे में बताया 

इसके बाद महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर मृतका के ससुर भीखम राम ने बताया कि सुबह बहू अपना खाना अपने कमरे में ले गई तथा पोता भी उसके साथ ही था। उन्होंने पुलिस को आगे बताया कि उसके बाद वह अपनी पत्नी के साथ खाना खाने के बाद घर की छत पर काम करने चले गए।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: कॉलेज में पढ़ने वाले 19 वर्षीय छात्र फंदे से लटका मिला- भाई के साथ रहता था

बकौल ससुर, करीब 2 घंटे के बाद वे नीचे आए तो उन्होंने देखा कि बहू व पोता बेड पर सोए थे, जब उसने बहू को उठाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उठी। इस पर उन्होंने एक प्राइवेट डाक्टर को घर बुलाया तो उन्होंने मेरी बहू को मृत घोषित कर दिया तथा मेरा पोता अंशु भी अचेत अवस्था में था। पोते को वे टांडा अस्पताल ले गए, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में शिक्षक भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, जानें कहां भरे जाएंगे कितने पद

ससुर ने कहा कि मुझे संदेह है कि मेरी बहू ने कोई जहरीली चीज खुद भी खा ली तथा पोते को भी खिला दी है। एएसआई लीलाधर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी तफ्तीश की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments