हिमाचल: महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी, भारत छोड़ विदेश में करना चाहती थी नौकरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल: महिला डॉक्टर से लाखों की ठगी, भारत छोड़ विदेश में करना चाहती थी नौकरी

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले से महिला डॉक्टर के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। घटना ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र का है। कुल 6 लाख रुपए से अधिक की ठगी हुई है।

विदेश में करना चाहती थी जॉब:

ज्वालामुखी थाना में महिला द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार उक्त महिला डॉक्टर ने ऑनलाइन माध्यम से विदेश में नौकरी के लिए आवेदन डाला था। महिला ने बताया कि उसने प्रमाणिकता के लिए उस वैबसाइट को अच्छी तरह से चैक किया था।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने किया हिमाचल को अलर्ट: बताया कब आ रही है कोरोना महामारी की तीसरी लहर, तैयारी शुरू

आवेदन करने के बाद उक्त वेबसाइट की तरफ से जॉब लैटर भेजा गया। जिसके बाद कंपनी ने वर्क परमिट, मेडिकल वीजा तथा हवाई टिकटों के लिए 2 बार लाखों की धनराशि मंगवा ली गई। महिला ने 6 लाख रुपए के करीब भेज दिए।

SP कांगड़ा से किया संपर्क:

पैसे भेजने के बाद जब कंपनी से कोई संपर्क स्थापित नहीं हो पाया तो महिला ने भारतीय दूतावास में संपर्क किया। वहां के अधिकारियों ने बताया कि जॉब लेटर फर्जी है। जिसके बाद महिला ने ठगी के संबंध में ज्वालामुखी थाना में मामला दर्ज कराया है। साथ ही पुलिस अधीक्षक कांगड़ा से भी जांच हेतु संपर्क किया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः कंपनी के ऑफिस में सोया था 19 वर्षीय युवक, सुबह कामगारों ने हुक से लटका पाया

पुलिस ने भी अपील की है कि इस तरह से ऑनलाइन माध्यम के ऊपर आँख मुंद कर विश्वास न करें। न्यूज़ 4 हिमालयन्स भी आपसे अनुरोध करता है कि विदेश में नौकरी के नाम पर अपनी जमापूंजी ठगों को ना दें। अपना भारत वर्ष दुनिया के हर देश से हर मामले में बेहतर है।

Post a Comment

0 Comments