हिमाचल से जाते-जाते क्या गुल खिलाएगा मानसून: अभी दिन भारी बारिश- 10 जिले अलर्ट पर, जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

हिमाचल से जाते-जाते क्या गुल खिलाएगा मानसून: अभी दिन भारी बारिश- 10 जिले अलर्ट पर, जानें


शिमला।
कहते हैं कि दीपक बुझने से पहले एक बार काफी तेजी के साथ भभक कर जलने लग जाता है। ऐसा ही हाल इस वक्त हो रखा है हिमाचल प्रदेश में मानसून का, जो सूबे से रुखसत लेने से पहले रौद्र रूप दिखा रहा है।

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जारी भारी बारिश के दौर के बीच अपडेट सामने आई है की प्रदेश में अभी अभी 5 दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल से टेस्ट राइड के बहाने ट्रैक्टर लेकर भागा उत्तराखंड; अब यूपी से कह रहा- ढाई लाख दो

शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी की गई ताजा अपडेट के अनुसार सूबे के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 10 जिलों में 7 से 11 सितंबर तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

बता दें कि ये अलर्ट सूबे के ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: ATM लूटने वाले थे, अचानक बजने लगा हूटर; उल्टे पांव भागने को हुए मजबूर, ये थी कहानी

मिली जानकारी के अनुसार पूरे हिमाचल प्रदेश में 13 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक़ लगातार बारिश के कारण सूबे के कुछ इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो सकती हैं। 

ऐसे में स्थानीय प्रशासन द्वारा आम जनता और पर्यटकों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि इन क्षेत्रों में भारी बारिश होने की नदी नालों के जल स्तर में इजाफा हो सकता है। 

Post a Comment

0 Comments